KK Pathak: केके पाठक फिर एक्शन में, आदेश नहीं मानने पर जारी हो गई नई गाइडलाइन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2073552

KK Pathak: केके पाठक फिर एक्शन में, आदेश नहीं मानने पर जारी हो गई नई गाइडलाइन

KK Pathak: शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद सिंह ने पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी को एक पत्र लिखा है. जिसके बाद से एक नए विवाद की स्थिति बनती दिख रही है.

KK Pathak: केके पाठक फिर एक्शन में, आदेश नहीं मानने पर जारी हो गई नई गाइडलाइन

पटना: KK Pathak: छुट्टी से लौटकर आने के बाद बिहार शिक्षा विभाग (Education Department) के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) फिर से एक्शन मोड में दिख रहे हैं. राज्य के स्कूलों में छुट्टियों को लेकर अब उन्होंने सख्त निर्देश जारी किए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से कहा गया है कि स्कूलों में किसी भी कीमत पर छुट्टी नहीं करनी है. हालांकि इस बीच राज्य में ठंड और शीतलहर को देखते हुए राजधानी पटना और नालंदा डीएम ने छुट्टी का आदेश दे दिया जिसके बाद एक नए विवाद की स्थिति बनती अब दिख रही है. शिक्षा विभाग की ओर से सोमवार (22 जनवरी) को नया फरमान जारी किया गया है.

दरअसल शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद सिंह ने इस पूरे मामले में सोमवार को पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है. इस पत्र में कहा गया है कि पटना के डीएम ने जिले के सभी स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है, लेकिन शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने इससे पहले 20 जनवरी को लिखे पत्र में कहा था कि किसी भी स्कूल को बंद करने से पहले शिक्षा विभाग से अनुमति ली जाए. पटना के जिलाधिकारी ने ऐसा नहीं किया. ऐसे में जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपर मुख्य सचिव के निर्देशानुसार निर्देश दिया गया है कि अपने जिले के सारे स्कूलों को वो खुला रखने की कार्रवाई सुनिश्चित करें.

पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक का पत्र मिलने के बाद सारे स्कूलों के हेडमास्टर से लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और दूसरे अधिकारियों को पत्र भेजा है. उनसे कहा गया है कि सरकारी स्कूलों को खुलवाएं पत्र में निर्देश दिया गया है कि इस पर तुरेत कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें- मां से था चाचा का अवैध संबंध और भतीजे का मौसी से, सबक सिखाने के लिए बेटे की हत्या

Trending news