KK Pathak News: केके पाठक को सरकार से मिली छुट्टी की स्वीकृति, जानें किसे मिला शिक्षा विभाग का प्रभार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2275030

KK Pathak News: केके पाठक को सरकार से मिली छुट्टी की स्वीकृति, जानें किसे मिला शिक्षा विभाग का प्रभार

Bihar News: शिक्षा विभाग के इस फैसले से असहमति जताते हुए बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने सरकारी स्कूलों में 8 जून तक छुट्टी की अनुशंसा की थी. इसके बाद राज्य के मुख्य सचिव ने सरकारी स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया. केके पाठक के एसीएस बनने के बाद से बिहार शिक्षा विभाग लगातार सुर्खियों में रहा है.

KK Pathak News: केके पाठक को सरकार से मिली छुट्टी की स्वीकृति, जानें किसे मिला शिक्षा विभाग का प्रभार

पटना : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक 28 दिनों की लंबी छुट्टी पर चले गए हैं. सरकार ने उनकी छुट्टी को मंजूरी दे दी है और वे 3 जून से 30 जून तक उपार्जित अवकाश पर रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के एसीएस का प्रभार सौंपा गया है. एस सिद्धार्थ इसके साथ ही बिहार पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन एंड रूरल डेवलपमेंट (बिपार्ड) के डीजी के प्रभार में भी रहेंगे.

हाल ही में सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को लेकर विवाद हुआ था. भीषण गर्मी के कारण स्कूलों की समय सारणी में बदलाव किया गया था, लेकिन छुट्टी की घोषणा नहीं की गई थी. शिक्षा विभाग के इस फैसले से असहमति जताते हुए बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने सरकारी स्कूलों में 8 जून तक छुट्टी की अनुशंसा की थी. इसके बाद राज्य के मुख्य सचिव ने सरकारी स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया. केके पाठक के एसीएस बनने के बाद से बिहार शिक्षा विभाग लगातार सुर्खियों में रहा है. वे विभाग में कई बदलाव कर रहे हैं, जिससे वे चर्चाओं में रहते हैं और राजनीतिक निशाने पर भी आ जाते हैं. गर्मी की छुट्टी को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. भीषण गर्मी के कारण बिहार में कुछ स्कूली बच्चे बेहोश हो गए थे, जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया था. इसके बाद शिक्षा विभाग ने स्कूलों की टाइमिंग बदल दी और 30 मई से 8 जून तक छुट्टी की घोषणा कर दी.

इस आदेश से केके पाठक नाराज थे और उन्होंने लंबी छुट्टी की मांग की थी. उनकी इस मांग के बाद कई अटकलें लगाई जा रही थीं कि वे इस फैसले से असंतुष्ट थे. उनकी लंबी छुट्टी ने इन अटकलों को और भी बल दिया है. वर्तमान में उनकी अनुपस्थिति में डॉ. एस सिद्धार्थ शिक्षा विभाग का कार्यभार संभालेंगे और बिपार्ड के डीजी के प्रभार में भी रहेंगे. इस प्रकार शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक की लंबी छुट्टी और गर्मी की छुट्टियों को लेकर उत्पन्न विवाद ने बिहार शिक्षा विभाग को एक बार फिर से चर्चा में ला दिया है. केके पाठक की अनुपस्थिति में शिक्षा विभाग का कार्यभार संभालने वाले डॉ. एस सिद्धार्थ के सामने कई चुनौतियां होंगी, जिन्हें उन्हें सफलतापूर्वक निभाना होगा.

ये भी पढ़िए- Jharkhand News: आद्रा डिवीजन की कई ट्रेनें हुई रद्द, रेलवे ने कई ट्रेन का बदला मार्ग

 

Trending news