Dream Job: गेम खेलने की नौकरी, सप्ताह में सिर्फ 4 दिन की काम, हर वीक मिलेगी 3.5 लाख रुपये सैलरी
Advertisement

Dream Job: गेम खेलने की नौकरी, सप्ताह में सिर्फ 4 दिन की काम, हर वीक मिलेगी 3.5 लाख रुपये सैलरी

सोचिए, आप ऑफिस में गेम खेलें और चले आएं और इसका आपको पैसा भी मिलेगा. वैसे भारत में तमाम तरह के गेमिंग एप और वेबसाइट हैं, जो गेम खेलने का पैसा देते हैं. लेकिन गेम खेलने की नौकरी को लेकर कोई जानकारी नहीं है. अब Mattel आपके लिए इस तरह का कमाल ऑफर लेकर आई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chief UNO Player Job: सोचिए, आप ऑफिस में गेम खेलें और चले आएं और इसका आपको पैसा भी मिलेगा. वैसे भारत में तमाम तरह के गेमिंग एप और वेबसाइट हैं, जो गेम खेलने का पैसा देते हैं. लेकिन गेम खेलने की नौकरी को लेकर कोई जानकारी नहीं है. अब Mattel आपके लिए इस तरह का कमाल ऑफर लेकर आई है. मल्टीनेशनल टॉय और एंटरटेनमेंट कंपनी Mattel को UNO के लिए एक चीफ UNO ऑफिसर की तलाश है, ताकि वो अपने यूजर्स तक अपनी लेटेस्ट क्रिएशन UNO Quatro कार्ड गेम पहुंचा सके.

इस पद के लिए क्वालिफिकेशन की बात करें तो शख्स का व्यवहार मिलनसार होना चाहिए और उसे यूएनओ के खेल से लगाव होना चाहिए. उन्हें अजनबियों से संपर्क करना होगा और उन्हें गेम खेलने के लिए इनवाइट करना होगा और उन्हें नियम समझाने होंगे. मैटल की एक प्रेस रिलीज के अनुसार, मुख्य UNO प्लेयर को हर दिन 4 घंटे UNO क्वाट्रो खेलना होगा. हालांकि, इस नौकरी के लिए आपको न्यूयॉर्क शहर में शिफ्ट होना होगा. 

ये भी पढ़ें- Fuel Price: क्या कम होगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें? पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिया ये जवाब

प्रेस रिलीज के मुताबिक, मुख्य यूएनओ प्लेयर को 13 सितंबर 2023 से 4 सप्ताह तक सप्ताह में 4 दिन काम करना होगा. इस पूरे कार्यक्रम के लिए उसे प्रति सप्ताह 4,444.44 डॉलर यानी 3.6 लाख रुपये सैलरी मिलेगी. प्रेस रिलीज में कहा गया कि हम प्रशंसकों के लिए यूएनओ के साथ जुड़ने के लिए लगातार नए तरीके बनाने की कोशिश कर रहे हैं और पहले प्रमुख यूएनओ प्लेयर की खोज के साथ, हम प्रशंसकों के लिए इन-पर्सन गेमप्ले इस तरह ला रहे हैं जैसा उन्होंने पहले कभी अनुभव नहीं किया है. नौकरी के लिए आवेदन 10 अगस्त तक खुले हैं.

ये भी पढ़ें- Onion Price: टमाटर के बाद अब प्याज निकालेगा आंसू, इतने रुपये तक हो सकती हैं कीमतें

कुछ दिन पहले कुछ इसी तरह की वैकेंसी स्मार्टफोन कंपनी iQOO की तरफ से भी निकाली गई थी. iQOO को एक चीफ गेमिंग ऑफिसर (CGO) चाहिए था. कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी करके कहा था कि इस पोस्ट पर उन्हें सिर्फ 6 महीने के लिए उम्मीदवार चाहिए. इसके लिए उसे पूरे 10 लाख रुपये की सैलरी मिलेगी. अप्लाई करने की अंतिम तारीख 11 जून थी. इस पोस्ट के लिए सिर्फ 18 से 25 साल के कैंडिडेट्स ही योग्य ठहराए गए थे. 

Trending news