Jharkhand Weather Updates: झारखंड में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन 14 जिलों में हो सकती है भारी बारिश
Advertisement

Jharkhand Weather Updates: झारखंड में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन 14 जिलों में हो सकती है भारी बारिश

Jharkhand Weather: झारखंड में आज यानी बुधवार से मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची ने आज मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका जताई है. इसको लेकर विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: Jharkhand Weather: झारखंड में आज यानी बुधवार से मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची ने आज मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका जताई है. इसको लेकर विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा मौसम वैज्ञानिक ने कहा है कि बुधवार से राज्य के 14 जिलों में मौसम में बदलाव हो सकता है. 

इन जिलों में हो सकता है वज्रपात

राज्य की कई जिलों में वज्रपात के साथ साथ मेघगर्जन हो सकता है. राज्य के पूर्वी भाग  देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज सहित निकटवर्ती मध्य भाग रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ जिले के कई इलाकों में वज्रपात हो सकता है. 

रांची में मौसम ने ली करवट 

रांची में एक बार फिर से मौसम में बदलाव हुआ है. यहां बुधवार से तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है. बुधवार 15 मार्च को रांची का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, 16 मार्च को अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने की संभावना है. 

इसके अलावा राजधानी में 17 मार्च को अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री, 18 मार्च को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना जताई जा रही है. जबकि 19 मार्च को अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है और मौसम समान्य हो सकता है. 

झारखंड के अन्य हिस्सों में 16 मार्च को मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है. बता दें कि मौसम के हालात को देखते हुए मौसम विभाग येलो, रेड, आरेंज और ग्रीन अलर्ट जारी करता है. 

Trending news