झारखंड : छापेमारी के दौरान नवजात की मौत के मामले में छह पुलिसकर्मी निलंबित, FIR दर्ज
Advertisement

झारखंड : छापेमारी के दौरान नवजात की मौत के मामले में छह पुलिसकर्मी निलंबित, FIR दर्ज

झारखंड के गिरिडीह जिले में छापेमारी के दौरान कथित तौर पर पुलिस के पैरों से कुचलकर एक नवजात की मौत के मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के गिरिडीह जिले में छापेमारी के दौरान कथित तौर पर पुलिस के पैरों से कुचलकर एक नवजात की मौत के मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और नवजात के परिवार के सदस्यों की शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.देवरी थाना क्षेत्र के कोशोडिंघी गांव में बुधवार तड़के यह घटना उस वक्त हुई, जब पुलिस की एक टीम एक घर पर दो लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित रेणु ने को बताया कि हमने पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में चार दिन के शिशु की तिल्ली (स्प्लीन) के फटने का जिक्र है. रेणु ने कहा कि हमने इस संबंध में उचित वीडियोग्राफी के साथ डॉक्टरों की एक टीम द्वारा विस्तृत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मांगी है.आगे की जांच जारी है. दोषी कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा.'

CM ने दिए थे आदेश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद इस संबंध में जांच के आदेश दिए हैं. वीडियो में भूषण पांडेय नामक एक व्यक्ति को यह आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है कि पुलिसकर्मियों ने सुबह तीन बजकर 20 मिनट पर उनके घर पर छापा मारा और दरवाजा नहीं खुलने पर उन्होंने बल प्रयोग कर दरवाजा खोल दिया. वीडियो में दिख रहे व्यक्ति ने दावा किया, 'मैं वहां से भाग गया और महिलाएं भी बाहर निकल आईं. पुलिसकर्मी जब वहां तलाशी ले रहे थे तब घर के अंदर चार दिन का बच्चा सो रहा था. बच्चे को उन्होंने कुचलकर मार दिया.'

Trending news