नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जेडीयू को मिलेगी जगह, इन दो नेताओं को मिलेगा मंत्री पद!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1288001

नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जेडीयू को मिलेगी जगह, इन दो नेताओं को मिलेगा मंत्री पद!

Bihar News: सूत्रों के अनुसार, नरेंद्र मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द होने वाला है. इसमें जदयू के दो नेताओं को कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना है.

नीतीश कुमार के स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद नई दिल्ली जाने की संभावना है.

पटना: Narendra Modi Cabinet: नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बार दो मंत्री पदों पर आसीन हैं. कोविड -19 संक्रमण से उबर चुके नीतीश कुमार के स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद नई दिल्ली जाने की संभावना है. 

नीतीश कुमार जाएंगे दिल्ली
सूत्रों ने बताया है कि स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) और आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) कार्यक्रमों की तैयारी के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार पर रोक लगा दी गई थी.

आरसीपी सिंह ने दिया था इस्तीफा
वर्तमान में, नीतीश कुमार की जेडीयू का आरसीपी सिंह (RCP Singh) के इस्तीफे के बाद मोदी सरकार में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है. सिंह इस बार नीतीश कुमार अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार जैसे संभावित उम्मीदवारों के साथ दो कैबिनेट मंत्री पद चाहते हैं. 

इन दो को कैबिनेट में मिलेगी जगह!
ललन सिंह का नाम लगभग फाइनल है, जबकि दूसरा नाम या तो कौशलेंद्र कुमार या फिर संतोष कुशवाहा का है. मोदी सरकार के पिछले कैबिनेट विस्तार के दौरान नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को कैबिनेट मंत्री के दो पदों के लिए भाजपा से बातचीत की जिम्मेदारी सौंपी. 

हालांकि, आरसीपी सिंह ने पार्टी के हितों को एक तरफ रख दिया और अपने लिए एक पद संभाला और केंद्रीय इस्पात मंत्री बने. इसके मद्देनजर, नीतीश कुमार ने 6 जुलाई को उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद सिंह को राज्यसभा के लिए फिर से नामित करने से इनकार कर दिया, जिससे उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा.

(आईएएनएस)

Trending news