IND Vs IRE: आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई विस्फोटक टीम, जसप्रीत बुमराह को बनाया गया कप्तान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1804550

IND Vs IRE: आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई विस्फोटक टीम, जसप्रीत बुमराह को बनाया गया कप्तान

IND Vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है. आयरलैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह टीम में वापसी कर रहे हैं. इतना ही नहीं वापसी के साथ साथ जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान भी बनाया गया है.

IND Vs IRE: आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई विस्फोटक टीम, जसप्रीत बुमराह को बनाया गया कप्तान

पटना: IND Vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है. आयरलैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह टीम में वापसी कर रहे हैं. इतना ही नहीं वापसी के साथ साथ जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान भी बनाया गया है. वहीं आयरलैंड दौरे के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. बता दें कि आयरलैंड दौरे पर बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को ही भेजना का फैसला किया है.

टीम में इस दौरे के लिए इंडियन प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले विस्फोटक खिलाड़ियों को मौका दिया गयै है. आईपीएल में 5 छक्के लगाने वाले रिंकू सिंह और जितेश शर्मा के अलावा महेंद्र सिंह धोनी के चहेते खिलाड़ी शिवम दुबे को भी टीम में शामिल किया गया है. बुमराह के अलावा चोट से उभर रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि भारत में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले सबकी नजरें बुमराह पर रहने वाली है.

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है. सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 23 अगस्त को खेला जाने वाला है. बीसीसीआई ने एशिया कप के मद्देनज़र तमाम बड़े खिलाड़ियों को आयरलैंड दौरे से आराम देने का फैसला किया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, ईशान किशन , हार्दिक पांड्या, जडेजा, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, सिराज वो बड़े खिलाड़ी हैं जो कि इस सीरीज में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे.

टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, शाहबाज अहमद, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar News: अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई, संचालकों में मचा हड़कंप

Trending news