एसडीओ ने सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था का लिया जायजा, पाई कई खामियां
Advertisement

एसडीओ ने सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था का लिया जायजा, पाई कई खामियां

चिकित्सकों की ड्यूटी में कुछ दिनों से फिलहाल सुधार आई है, लेकिन व्यवस्थाओं में कमियां ही कमियां छाई हुई हैं. इसकी सच्चाई शुक्रवार की रात एसडीओ अभय कुमार तिवारी के सदर अस्पताल नीरीक्षण के दौरान ही सामने आ गई है.

एसडीओ ने सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था का लिया जायजा, पाई कई खामियां

जमुई: जमुई स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने और इसे मजबूत बनाने को लेकर सरकार की महत्वकांक्षी योजना मिशन 60 के बाद अब मिशन क्वालिटी चल रही है. ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके. इसके अलावा व्यवस्थाओं व संसाधनों की कमियों को दूर किया जा सके, लेकिन सदर अस्पताल की हालात ज्यों का त्यों बरकरार बनी हुई है. एसडीओ अभय तिवारी ने निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई.

एसडीओ ने निरीक्षण में पाई कई खामियां
चिकित्सकों की ड्यूटी में कुछ दिनों से फिलहाल सुधार आई है, लेकिन व्यवस्थाओं में कमियां ही कमियां छाई हुई हैं. इसकी सच्चाई शुक्रवार की रात एसडीओ अभय कुमार तिवारी के सदर अस्पताल नीरीक्षण के दौरान ही सामने आ गई है. निरीक्षण के दौरान जब एसडीओ अभय कुमार तिवारी अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष पहुंचे तो वे भी यहां की व्यवस्था को देख दंग रह गए. इमरजेंसी में बीपी मशीन एक कोने में दिव्यांग पड़ा मिला तो इमरजेंसी में लगे ऑक्सीजन सप्लाई बोर्ड और मॉनिटर भी बैसाखी के सहारे दिख. 

एसडीओ ने अधिकारियों को लगाई फटकार
सदर अस्पताल में अग्निशमन यंत्र भी एक्सपायर मिले. इन सब को देख एसडीओ अभय कुमार तिवारी ने नाराजगी जताई और मौजूद अस्पताल प्रबंधक को फटकार लगाते हुए व्यवस्था की खामियों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर चिकित्सक हैं लेकिन इमरजेंसी में आवश्यक संसाधनों की कमी हैं साथ ही मशीन खराब हैं जिसे जल्द से जल्द सुधारने का निर्देश दिया गया है. अग्निशमन यंत्र के एक्सपायर पर उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है. अग्निशमन यंत्र अतिआवश्यक है. अस्पताल प्रबंधक के अनुसार अग्नि शमन यंत्र की भी मांग की गई है. जल्द ही नए अग्निशमन यंत्र अस्पताल में आवश्यकतानुसार लगाए जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने अस्पताल की साफ-सफाई पर संतुष्टि जाहिर की और मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिए कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

इनपुट- प्रिंस सूरज

ये भी पढ़िए-  सम्राट चौधरी ने कहा 'बउआ हैं तेजस्वी यादव, डेढ़ साल की उम्र में थे करोड़पति', सियासी हंगामा शुरू

Trending news