दूसरी बार जगदानंद सिंह के हाथ में बिहार RJD की कमान, निर्विरोध हुआ चयन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1360027

दूसरी बार जगदानंद सिंह के हाथ में बिहार RJD की कमान, निर्विरोध हुआ चयन

राजद प्रदेश कार्यालय में जगदानंद सिंह की जीत की घोषणा करते हुए राजद के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. तनवीर हसन ने कहा कि उनको राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा 12 फरवरी को सांगठनिक चुनाव वर्ष 2022 -25 के लिए राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मनोनीत किया गया था.

दूसरी बार जगदानंद सिंह के हाथ में बिहार RJD की कमान, निर्विरोध हुआ चयन

पटनाः Jagdanand Singh: बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष पद के लिए 19 सितंबर को एकमात्र नामांकन जगदानंद सिंह द्वारा चार सेट में दाखिल किया गया था. जांच के बाद चारों सेट सही और वैध पाया गया. वहीं 20 सितंबर को 1:00 बजे तक नामांकन पत्र वापसी की तिथि निर्धारित की गई थी जिस दरमियान एकमात्र दाखिल नामांकन पत्र वापस नहीं लिया गया. इसके बाद बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष पद हेतु एकमात्र उम्मीदवार जगदानंद सिंह को निर्वाचित घोषित किया गया. 

21 सितंबर को पटना में राज्य परिषद की बैठक
राजद प्रदेश कार्यालय में जगदानंद सिंह की जीत की घोषणा करते हुए राजद के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. तनवीर हसन ने कहा कि उनको राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा 12 फरवरी को सांगठनिक चुनाव वर्ष 2022 -25 के लिए राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मनोनीत किया गया था. डॉक्टर तनवीर हसन ने बताया कि पूर्व घोषित कार्यक्रम में राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा किए गए आंशिक संशोधन के उपरांत 16 सितंबर तक प्रारंभिक इकाई से लेकर जिला स्तर तक के चुनाव संपन्न करा लिया गया. साथ ही डॉक्टर तनवीर ने जानकारी देते हुए कहा 21 सितंबर को पटना में राज्य परिषद की बैठक होगी जिसमें निर्विरोध रूप से निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्वाचन की विधिवत औपचारिकता पूरी की जाएगी एवं उन्हें प्रमाण पत्र सौंपा जाएगा.

जगदानंद की विरोध में कोई नहीं उठा
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने दूसरी बार जगदानंद सिंह पर भरोसा जताते हुए उन्हें प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है. बता दें कि बिहार की सत्ता में मुख्य भागीदार RJD की अपनी पार्टी में सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. इसी के तहत सोमवार RJD कार्यालय में वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कार्यकाल खत्म होने के बाद दोबारा इस पद के लिए नामांकन किया था, जिसके प्रस्तावक तेजस्वी यादव बने थे. प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए जगदानंद के विरोध में कोई खड़ा नहीं हुआ था. इसलिए उन्हें निर्विरोध चुन लिए गया. मंगलवार को इसकी औपचारिक घोषणा की गई. जगदानंद सिंह के बारे में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. जो कि समाजवादी विचार वाले हैं और उनके नेतृत्व में पार्टी मजबूत हुई है. तेजस्वी ने RJD के 2020 के विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन का श्रेय जगदानंद को दिया था. तेजस्वी ने कहा था कि जगदानंद ने पार्टी में नई जान फूंक दी थी.

 

Trending news