IPL 2023: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार तय! धोनी के 'ब्रह्मास्त्र' के आगे हो जाएंगे ढेर
Advertisement

IPL 2023: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार तय! धोनी के 'ब्रह्मास्त्र' के आगे हो जाएंगे ढेर

IPL 2023, Chennai Super Kings: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होना है. इस मैच में दोनों ही टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहिये.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: IPL 2023, Chennai Super Kings: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होना है. इस मैच में दोनों ही टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहिये. चेन्नई और राजस्थान के लिए इस मैच में स्पिनर्स बहुत बड़ी भूमिका को अदा करने वाले हैं. धोनी भी इस मैच में अपने ब्रह्मास्त्र 'महेश तीक्षणा' को टीम में शामिल करके राजस्थान के होश उड़ा सकते हैं. 

संजू सैमसन की टीम के लिए पार पाना होगा मुश्किल 

राजस्थान के खिलाफ चेन्नई की टीम अपने ही घर चेपक स्टेडियम में खेलते हुए नज़र आएगी. चेपक की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जाती है. यहां स्पिनर्स को काफी ज्यादा मदद मिलती है. ऐसे में श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर्स राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं. महेश तीक्षणा पॉवरप्ले में अपनी गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा उन्होंने खुद को डेथ ओवर में भी साबित किया है. 

स्पिनर होने के बाद ही महेश तीक्षणा ने खुद को डेथ ओवर में साबित किया है. 2022 के बाद से उन्होंने डेथ ओवर में 12 विकेट हासिल किये हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी केवल 7.33 का रहा है. इसके अलावा उनके अगर ओवरआल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 38 मैचों में 34 विकेट हासिल किये हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी केवल 6.66 का रहा है. 

 

उनके रिकार्ड्स से साफ़ होता है कि किसी भी बल्लेबाज़ के लिए उन्हें पढ़ना मुश्किल हो रहा है. धोनी भी अब उनके अच्छे से यूज़ करना चाहेंगे क्योंकि टीम लगातार एक अच्छे पॉवरप्ले गेंदबाज और डेथ ओवर के गेंदबाज़ के लिए तरस रही है. महेश तीक्षणा इन दोनों ही भूमिकाओं को आसानी से निभा सकते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में ही खत्म टी20 सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने सुपरओवर में टीम को जीत दिलाई थी. ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी भी उनसे कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं. 

 

Trending news