बिहार में निवेश की आएगी बहार, बिहार इन्वेस्टर समिट के जरिए निवेशकों को लुभाएगी सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1372512

बिहार में निवेश की आएगी बहार, बिहार इन्वेस्टर समिट के जरिए निवेशकों को लुभाएगी सरकार

बिहार सरकार के उद्योग विभाग की ओर से आज बिहार इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जाना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निवेशकों के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और अपनी बात रखेंगे. बता दें कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इन्वेस्टर समिट में निवेशकों को बिहार में निवेश के लिए भरोसा दिलाते नजर आएंगे.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार सरकार के उद्योग विभाग की ओर से आज बिहार इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जाना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निवेशकों के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और अपनी बात रखेंगे. बता दें कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इन्वेस्टर समिट में निवेशकों को बिहार में निवेश के लिए भरोसा दिलाते नजर आएंगे. इस समिट में बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ और वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी भी शामिल होंगे. 

निवेशकों को बिहार में निवेश के लिए क्या जाएगा प्रोत्साहित 
बिहार इन्वेस्टर समिट में बड़ी संख्या में देश भर के निवेशक शामिल होनेवाले हैं. सुबह साढ़े दस बजे से शुरू हो रहे बिहार इन्वेस्टर समिट में मुख्य सचिव, बिहार के डीजीपी, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव, विकास आयुक्त और सभी संबंधित विभाग के वरीय अधिकारी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. निवेशकों के साथ इस संवाद कार्यक्रम में उनका विश्वास जितने के साथ यहां निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. निवेशकों के साथ सवाल जबाब का सत्र भी आयोजित होगा. जिसमें निवेशकों के सवाल का सरकार जबाब देगी. 

100 से ज्यादा औद्योगिक संस्थान के प्रतिनिधि लेंगे इसमें हिस्सा
इस समिट में भाग लेने के लिए देश के जाने-माने औद्योगिक समूह आ रहे हैं. इनमें अडानी समूह, माइक्रोमैक्स, डॉलर समूह और मोंटे कार्लो जैसे नाम शामिल हैं. ऐसी 100 से अधिक प्रतिष्ठित संस्थानों के द्वारा इसमें शिरकत करने की बात सामने आ रही है. राज्य सरकार की तरफ से इन निवेशकों के स्वागत की पूरी तैयारी कर ली गई है. यह समिट मुख्यमंत्री कार्यालय संवाद में आयोजित की जायेगी. इस समिट की अध्यक्षता उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ करेंगे.

बिहार सरकार ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए बनाई है कई पॉलिसी 
बता दें कि बिहार में निवेश करने की इच्छा इन सभी निवेशकों ने जाहिर की है. इसके अलावा बिहार में लगातार इथेनॉल इकाई लगाने पर भी जोर दिया जा रहा है ऐसे में इसके निवेशक भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.इस कार्यक्रम में कपड़ा, चमड़ा, खाद्य प्रसंस्करण, इथेनॉल और लॉजिस्टिक्स से संबंधित निवेशकों को निमंत्रण भेजा गया है.  बिहार सरकार ने हाल में बहुत सारी औद्योगिक पॉलिसी इन निवेशकों को आकर्षित करने के लिए बनाई है.
(रिपोर्ट- रजनीश)

ये भी पढ़ें- डायन बताकर तीन महिलाओं के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर कांप जाएगी रूह

Trending news