1500 में बाइक, 10 हजार में कार चाहिए तो बिहार आइए, जानें क्यों इतनी सस्ती गाड़ियों की यहां लगी है सेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1575301

1500 में बाइक, 10 हजार में कार चाहिए तो बिहार आइए, जानें क्यों इतनी सस्ती गाड़ियों की यहां लगी है सेल

आपको एकदम कम कीमत पर बाइक, कार और ट्रक चाहिए तो आपको बिहार आना पड़ेगा. आप भी हैरान होंगे कि बिहार में आखिर इतने सस्ते में गाड़ियां क्यों मिल रही है तो आपको बता दें कि  बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है और इसके तहत जिन गाड़ियों को पकड़ा गया है उनकी नीलामी की जा रही है.

(फाइल फोटो)

गोपालगंज : आपको एकदम कम कीमत पर बाइक, कार और ट्रक चाहिए तो आपको बिहार आना पड़ेगा. आप भी हैरान होंगे कि बिहार में आखिर इतने सस्ते में गाड़ियां क्यों मिल रही है तो आपको बता दें कि 
बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है और इसके तहत जिन गाड़ियों को पकड़ा गया है उनकी नीलामी की जा रही है. ऐसे में आपको कम कीमत में वाहन चाहिए तो आपको शराबबंदी वाले राज्य बिहार आना पड़ेगा. इस सस्ती सेल का लाभ उठाने के लिए यूपी से भी लोग बिहार आ रहे हैं. 

बिहार मे इन दिनों नीलामी के द्वारा महंगी से महंगी गाड़ियां भी औपको कौडी के भाव में मिल जाएगी. इसके लिए शर्त यह है कि पहले आपको आवेदन करना होगा और फिर नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेना हो. यहां आपकी बोली अगर स्वीकार हो जाती है तो फिर आप गाड़ी ले जा सकते हैं. बिहार में शराबबंदी के तहत पकड़े गए इन गाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया को शुरू किया गया है. 

बिहार के गोपालगंज जिले में शराबबंदी के दौरान ही अवैध शराब के साथ पकड़े गए 218 वाहनों की नीलामी होनी है. यह पूरी प्रक्रिया 24  और 25 फरवरी तक होने वाली है. उत्पाद विभाग की तरफ से इस प्रक्रिया को कराया जा रहा है. इसको लेकर उत्पाद विभाग के अधिकारियों की मानें तो गोपालगंज के कलेक्ट्रेट में शराबबंदी कानून के तहत पकड़े गए वाहनों की नीलामी होगी. इसमें 218 वाहन है जिसमें छोटी-बड़ी सभी वाहनें शामिल है जिसकी नीलामी होनी है. इसकी सूची भी जारी कर दी गई है. 

इसके लिए उत्पाद विभाग की तरफ से वाहनों की सूची के साथ ह नीलामी के रेट भी जारी किए गए हैं, अगर आपको इनमें से कोई भी वाहन चाहिए तो निर्धारित रेट का 20 प्रतिशत रकम डिमांड ड्राफ्ट के रूप में उत्पाद विभाग के नाम से और आवेदन के साथ उत्पाद विभाग के कार्यालय में जमा करना होगा. आवेदन जमा कराने के लिए 20 फरवरी तक तिथि निर्धारित की गई है. इस आवेदन को जमा कराने वाले लोगों को ही नीलामी के दौरान बोली लगाने के लिए बुलाया जाएगा. जो इसमें सबसे अधिक बोली लगाएगा उसे वाहन का मालिकाना हक दिया जाएगा. 

नीलामी में साइकिल से लेकर मोटसाइकिल, कार, पिकअप, बोलेरो, एंबुलेंस, बस, ट्रक, नाव और बैलगाड़ी तक शामिल है. यहां नीलामी की तय दरें काफी कम रखी गई है साइकिल के लिए 50 रुपए की दर तय की गई है. जबकि 1500 में बाइक और 10 हजार में कार के साख 30 हजार में ट्रक की कीमत तय की गई है.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: भागलपुर आने वाली कई ट्रेनों को किया गया रद्द, कई के रूट में बदलाव, यहां देखें लिस्ट

Trending news