Beautiful IAS: खूबसूरती के मामले में Bollywood की हीरोइनों को भी टक्कर देती है बिहार की ये IAS
Advertisement

Beautiful IAS: खूबसूरती के मामले में Bollywood की हीरोइनों को भी टक्कर देती है बिहार की ये IAS

इनायत खान की बात करें तो वो बहुत ही सुंदर है और लोगों के साथ काफी मिलन सार भी है. अररिया में वो जिला अधिकारी के तौर पर तैनात है, उनके पास अपनी समस्या को लेकर जो भी जाता है वो उसका बड़े ही ध्यान से सुनती है और उनकी समस्या का निवारण भी करवाती है.

Beautiful IAS: खूबसूरती के मामले में Bollywood की हीरोइनों को भी टक्कर देती है बिहार की ये IAS

पटना : IAS Inayat Khan : बिहार में अगर खूबसूरत महिला आईएएस ऑफिसर की बात हो तो अररिया जिले में तैनात आईएएस ऑफिसर इनायत खान का नाम लिस्ट में नंबर एक पर आता है. ये एक ऐसी महिला आईएएस है जो अपनी सुंदरता से बॉलीवुड की हीरोइन को भी टक्कर देती है. बिहार में इनायत अपने काम के साथ-साथ लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं. लोग इनके काम करने के तरीके को काफी पसंद करते हैं.

शेखपुरा में हुई थी इनायत की पहली पोस्टिंग
इनायत खान की बात करें तो वो बहुत ही सुंदर है और लोगों के साथ काफी मिलन सार भी है. अररिया में वो जिला अधिकारी के तौर पर तैनात है, उनके पास अपनी समस्या को लेकर जो भी जाता है वो उसका बड़े ही ध्यान से सुनती है और उनकी समस्या का निवारण भी करवाती है. उनके काम करने के तरीके को जिले में रहने वाले लोग काफी पंसद करते हैं. इनायत खान की बिहार में डीएम के तौर पर पहली पोस्टिंग शेखपुरा में हुई थी. अररिया में जब पदभार संभालने के लिए पहुंचीं तो वे कुर्साकांटा के सुंदरनाथधाम मंदिर में गईं और यहां पूजा-अर्चना की. मंदिर के गर्भगृह में स्थापित शिवलिंग पर जलाभिषेक भी किया. यह तस्वीर भी काफी वायरल हुई थी. इनायत खान द्वारा मंदिर में जलाभिषेक की खबरें सुर्खियां बन गई थीं.

इनायत का प्रधानमंत्री भी कर चुके है प्रशंसा
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी आईएएस अधिकारी इनायत खान की तारीफ कर चुके हैं. दरअसल, शेखपुरा को भारत सरकार की ओर से 113 प्रेरणादायक जिलों में चुना गया था. इन 113 जिलों में 5वें स्थान पर शेखपुरा था. जब आईएएस अधिकारी इनायत खान इस जिले की डीएम थीं. प्रधानमंत्री मोदी ने जनवरी 2022 में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उनसे बातचीत की थी और उनके प्रयास की सराहना की थी.

शहीद रतन ठाकुर और संजय कुमार की बेटियों को गोद लेने का डीएम ने किया था ऐलान
इनायत खान ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए रतन ठाकुर और संजय कुमार की बेटियों को गोद लेने का एलान किया था. इसके अलावा उन्होंने अपने दो दिन का वेतन शहीदों को दे दिया. इनायत के फैसले को इंटरनेट मीडिया पर सराहा गया था. जिले में उनके काम भी खूब प्रशंसा होती है.

ये भी पढ़िए-  Ritesh Pandey ने आनंद मोहन से कहा ‘माल खोजे बुढ़वा', होली गीत ने मचाया धमाल

Trending news