नालंदा में भीषण सड़क हादसा, 2 बाइक सवार युवकों ने गंवाई जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1271207

नालंदा में भीषण सड़क हादसा, 2 बाइक सवार युवकों ने गंवाई जान

नालंदा के दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंडलपुर अर्धनिर्मित टोल प्लाजा के पास यात्री सवार बस और बाइक की भीषण टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. बाइक से दोनों युवक बिहार शरीफ से घर सबैत की ओर लौट रहे थे.

नालंदा में भीषण सड़क हादसा, 2 बाइक सवार युवकों ने गंवाई जान

नालंदा : नालंदा के दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंडलपुर अर्धनिर्मित टोल प्लाजा के पास यात्री सवार बस और बाइक की भीषण टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. बाइक से दोनों युवक बिहार शरीफ से घर सबैत की ओर लौट रहे थे. तभी सामने से आ रही तेज रफ्तार यात्री सवार बस ने टक्कर मार दी. 

इस दुर्घटना में बाइक सवार एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. मृतक दोनों एक की गांव का निवासी बताया जाता है. जिससे वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था. मृत दोनों युवकों की पहचान मो. शाहबाज आलम (24) पिता मो. शमसाद आलम और मो. इरफ़ान (20) पिता मो. मकसूद आलम के रूप में हुए है. 

घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया और 112 आपातकालीन सेवा की गाड़ी एवं एम्बुलेंस को क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची कई थाने की पुलिस और सदर बीडीओ ने गुस्साई भीड़ को काफ़ी समझा बुझाकर मदद का आश्वासन देते हुए आरोपी बस चालक पर कार्रवाई का भरोसा दिया. तब जाकर मामला शांत हुआ और सड़क से जाम हटाकर शव को पुलिस ने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज आगे की कारवाई में जुट गई है. 

ये भी पढ़िए- झारखंड की यह सब्जी, चिकन-मटन से भी है महंगी, है कई मर्ज की दवा

वहीं, बीडीओ अंजन दत्ता ने बताया कि सड़क हादसे में दो युवक की दर्दनाक मौत हो गई है. जिसे पारिवारिक लाभ के रूप में 20-20 हज़ार का चेक दिया गया और मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवार के आश्रितों को 5-5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही जिन्होंने भी सरकारी वाहन को क्षतिग्रस्त किया है उनलोगों को चिन्हित कर कारवाई की जाएगी.

जमीन पर बैठकर BA PART-II की परीक्षा देते छात्रों का वीडियो वायरल, कदाचार मुक्त परीक्षा पर उठा सवाल

नालंदा के विभिन्न केंद्रों पर इन दिनों बीए पार्ट टू की परीक्षा ली जा रही है. इसी केंद्र पर से एक का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक ही कमरे में कई छात्र-छात्रा जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रहे हैं. उनके पास मोबाइल भी है और बड़े आराम से एक दूसरे से नकल भी कर रहे हैं. जिसे कोई देखने वाला नहीं है. 

वीडियो स्टेशन रोड स्थित अल्लामा इकबाल कॉलेज का बताया जा रहा है. जहां नालंदा शोध संस्थान का सेंटर पड़ा है. वीडियो बना रहा छात्र कई छात्रों का एडमिट कार्ड भी बार-बार दिखा रहा है. जिसमें साफ तौर पर कॉलेज का नाम दिख रहा है. वायरल वीडियो से साफ जाहिर हो रहा है कि किस तरह यहां कदाचार मुक्त माहौल में परीक्षा ली जा रही है. हालांकि हमारा चैनल इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. अगर यह वीडियो सही है तो कदाचार मुक्त परीक्षा लिए जाने का दावा करने वाले जिला प्रशासन का दावा खोखला साबित हो रहा है.

Trending news