Rashifal Today 17 October 2022: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, धनु फिजूलखर्च पर लगाएं रोक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1398362

Rashifal Today 17 October 2022: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, धनु फिजूलखर्च पर लगाएं रोक

Hindi Rashifal 17 October 2022: आज तुला राशि वाले जिम्मेदारी बढ़ने पर कार्याे को गंभीर होकर करेंगे. इससे सफलता की संभावनाएं बढ़ेंगी. छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करना ही बेहतर रहेगा. हालांकि आज फिजूल खर्चे से बचे. 

Rashifal Today 17 October 2022: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, धनु फिजूलखर्च पर लगाएं रोक

पटना: Horoscope Today 17 October 2022, Aaj Ka Hindi Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज सोमवार है, सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. आज अहोई अष्टमी है. 

हिंदू धर्म में संतान और पति की लंबी आयु के लिए महिलाएं कई व्रत रखती हैं. इन्हीं में से एक है अहोई अष्टमी का व्रत भी है. हर साल कार्तिक महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को अहोई अष्टमी व्रत रखा जाता है. अहोई अष्टमी का व्रत काफी महत्वपूर्ण है और इस दिन महिलाएं अपने बच्चों की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि की कामना के लिए व्रत करती हैं और भगवान शंकर-पार्वती की उपासनी करती है. अहोई अष्टमी पर चांद और तारों को देखने के बाद ही व्रत का पारण किया जाता है. 

अहोई अष्टमी का शुभ मुहूर्त 
अहोई अष्टमी की पूजा का शुभ मुहूर्त शाम को 5 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा. यह मुहूर्त शाम 7 बजकर 5 मिनट तक रहेगा. इस शुभ मुहूर्त में पूजा करने से सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं. माताएं दिनभर निर्जला व्रत रखने के बाद शाम को तारों को अर्घ्य देकर व्रत को पूर्ण करती हैं. चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन 

तुला - आज का दिन धन लाभ दिलाने वाला रहेगा, लेकिन आज आप किसी अन्य की बातों में आकर हाथ आये लाभ से वंचित भी रह सकते है. कार्य क्षेत्र पर किसी अनुभवी की सलाह से ही आर्थिक आयोजन करें सफलता की संभावनाए बढ़ेंगी. आज आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग सिल्वर रहेगा. 

उपाय – उड़द का दान करना शुभ रहेगा. 

वृश्चिक - आपके लिए आज का दिन मिला जुला फल देगा. कामकाज को लेकर आरंभ मे कोई गुप्त चिंता रहेगी. व्यवसायी वर्ग आज प्रत्येक कार्य संकोच के साथ करेंगे. अधूरे कार्य पूर्ण करके ही आज दम लेंगे. धन लाभ होने से मन इच्छित कार्य पूर्ण करेंगे. आज आपका शुभ अंक 9 और शुभ रंग लाल रहेगा. 

उपाय – गर्म वस्त्रों का दान करें. 

धनु - आज प्रातः काल से ही मन पर चंचलता हावी रहेगी. आपकी सेहत सामान्य रहेगी. जिम्मेदारी बढ़ने पर कार्याे को गंभीर होकर करेंगे, जिससे सफलता की संभावनाएं बढ़ेंगी. छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करना ही बेहतर रहेगा. फिजूल खर्चे होंगे. आज आपका शुभ अंक 1 औरशुभ रंग नारंगी रहेगा. 

उपाय - सूर्य को जल में तिल से अर्घ्य दीजिए. 

मकर - आज कार्य मे विघ्न आएंगें. पूर्व में बनाई योजनाएं आज किसी कमी के कारण अधूरी रह सकती है. वाणी अथवा व्यवहार से लाभ मिलेगा. आज आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग हरा रहेगा. 

उपाय - गौशाला में हरी घास का दान करें 

कुंभ - आज के दिन आपका सार्वजनिक जीवन बेहतर बनेगा. दिखावे की मानसिकता रहने के कारण आवश्यकता से अधिक खर्च करेंगे. पुराने रोग की समस्या फिर से बन सकती है. घर में वातावरण शांत रहेगा. प्रतिस्पर्धा के कारण स्वयं को अन्य से निम्न आंकने पर दुखी होंगे. आज आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग केसरिया रहेगा. 

उपाय – मां दुर्गा का पाठ करना शुभ रहेगा. 

मीन - आज के दिन आप अपनी महत्वाकांक्षा की पूर्ति कर सकेंगे. दिन का पहला भाग आनंद से व्यतीत करेंगे. धन लाभ के योग है परंतु जल्दबाजी में गलत जगह निवेश भी हो सकता है. यदि योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो सफलता की संभावना भी अच्छी रहेगी. आज आपका शुभ अंक 6 और शुभ रंग गुलाबी रहेगा. 

उपाय – गौरी गणेश को नमन करें.

ये भी पढ़ें- Diwali 2022: अगर आप चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा, तो दिवाली से पहले ठीक करें घर का वास्तु दोष

Trending news