Holi beauty Tips: होली पर ऐसे हटाए बालों से जिद्दी रंग, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, नहीं होगी कोई परेशानी
Advertisement

Holi beauty Tips: होली पर ऐसे हटाए बालों से जिद्दी रंग, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, नहीं होगी कोई परेशानी

Holi 2023: होली खेलने का अपना ही मजा होता है. इस साल होली का त्योहार 8 मार्च को मनाया जाएगा. हर कोई चाहता है कि इस दिन जमकर होली खेले और खूब मस्ती करें. लेकिन जब बात बालों की आती है तो इसकी टेंशन इसके मजे को कम कर देती है, 

Holi beauty Tips: होली पर ऐसे हटाए बालों से जिद्दी रंग, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, नहीं होगी कोई परेशानी

पटना: Holi 2023: होली खेलने का अपना ही मजा होता है. इस साल होली का त्योहार 8 मार्च को मनाया जाएगा. हर कोई चाहता है कि इस दिन जमकर होली खेले और खूब मस्ती करें. लेकिन जब बात बालों की आती है तो इसकी टेंशन इसके मजे को कम कर देती है, क्योंकि कोई भी यह नहीं चाहता कि उसकी त्वचा और बालों पर इन रंगों का कोई असर पड़े, लेकिन आपको इस बात की टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है. खासकर बालों की बात की जाए तो इनकी देखभाल में किसी तरह की कोई चूक हो, यह तो कोई भी नहीं चाहता. तो आप इस बात से निश्चिंत हो जाएं. हम आपको बताने जा रहे है कुछ खास टिप्स जिन्हें अपनाकर आप जमकर होली भी खेल सकती हैं, वहीं आपके बालों को भी कोई नुकसान नहीं होगा.

हर्बल कलर 
होली के दिन रंगों से होली खेलने से पहले त्वचा और बालों का थोड़ा ध्यान रखें. इसके लिए आप हर्बल कलर का उपयोग कर सकते है. हर्बल कलर से स्किन और बालों को नुकसान नहीं होता है.

हर्बल शैंपू का करें प्रयोग 
रंगों से होली खेलने के बाद बालों में लगे रंग को हटाने काफी मुश्किल होता है. रंग को निकालने के लिए बालों को काफी रगड़ना पड़ता है. बल्कि हर्बल शैंपू का उपयोग करना चाहिए. बालों को रगड़ने से जड़े कमजोर हो जाती है जिससे हेयर फॉल बढ़ सकता है. 

बालों को कलर करवाएं 
अगर आप बालों को कलर करती हैं तो आपको होली से पहले बालों को कलर या डाई कर लेना चाहिए. कलर्ड बालों पर होली के रंगों का असर ज्यादा नहीं होता. इसके बजाय अगर बाल सफेद, ग्रे या भूरे हैं तो उन पर रंग आसानी से चढ़ जाता है और फिर उतरने में कई दिन लग जाते हैं.

नींबू पानी से बालों को धोएं 
होली से पहले अपने बालों को नींबू मिले पानी से अच्छी तरह धो लें. इससे बालों का पीएच बैलेंस मेंटेन रहता है.

यह भी पढ़ें- Holika Dahan Upay: होली से ठीक पहले कर लें ये एक उपाय, फिर देखिए कैसे होगी तरक्की

Trending news