KK Pathak: क्या केके पाठक ने दे दिया इस्तीफा, जारी पत्र के बाद कयास लगना शुरू!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2054847

KK Pathak: क्या केके पाठक ने दे दिया इस्तीफा, जारी पत्र के बाद कयास लगना शुरू!

KK Pathak: बिहार की शिक्षा व्यवस्था में क्रांति लाने के इरादे से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी देकर तैनात किए गए केके पाठक ने अपने कई फैसलों से लोगों को चौंका दिया.

फाइल फोटो

पटना: KK Pathak: बिहार की शिक्षा व्यवस्था में क्रांति लाने के इरादे से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी देकर तैनात किए गए केके पाठक ने अपने कई फैसलों से लोगों को चौंका दिया. उनके शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के तौर पर जिम्मेदारी संभालते ही दो चरणों में बिहार में शिक्षकों की भर्ती की गई जो सवा 2 लाख के करीब है. ऐसे में खबर आई की केके पाठक छुट्टी पर चले गए हैं. उनको लेकर सूचना मिली की वह कुछ दिनों के लिए स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी पर गए हैं. लेकिन, अब खबर आ रही है कि उन्होंने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. 

ये भी पढ़ें- कुंडली के सातवें घर में ग्रहों का शुभ-अशुभ प्रभाव आपको चौंका देगा

केके पाठक के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद से इस्तीफे की खबर के बाद से बिहार में खलबली मच गई है. क्योंकि सबको पता था कि उन्होंने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर 16 जनवरी तक की छुट्टी ली थी. हालांकि उनकी छुट्टी की घोषणा के बाद से ही इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे. 

वैसे भी केके पाठक शिक्षा विभाग का अपर मुख्य सचिव का पद संभालने के बाद से ही चर्चा में बने हुए रहे. उन्होंने लगतार अपने फैसलों से लोगों को चौंकाया. बिहार की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए उन्होंने लगातार शिक्षण संस्थानों का औचक निरीक्षण किया और संस्थानों में व्याप्त अनियमिततताओं, शिक्षकों की कमी और साथ ही छात्रों की असुविधा को लेकर खूब सारे काम किए ताकि सबकुछ बेहतर और सुचारू हो सके. 

केके पाठक के इस्तीफा देने की खबर तब सुर्खियों में आई जब उनका इस संबंध में पत्र वायरल हुआ जिसमें उन्होंने लिखा है कि वह स्वेच्छा से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद से इस्तीफा दे रहे हैं. यानी इस पद का परित्याग कर रहे हैं. अब खबर आ रही है कि नीतीश सरकार की तरफ से केके पाठक की इस मांग को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. 

जबकि सबको पता है कि बिहार में दूसरे चरण के लिए आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद से ही बिहार शिक्षा विभाग चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी कर रही है. इस कार्यक्रम का आयोजन 13 जनवरी को पटना में गांधी मैदान में होना है. जिसमें सीएम नीतीश कुमार बीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. पूरे बिहार में 1 लाख 10 हजार चयनित शिक्षकों को इस दिन नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. लेकिन, पहले से ही पता था कि केके पाठक के छुट्टी में जाने की वजह से वह इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं रहेंगे. लेकिन, अब उनके इस्तीफे की खबर ने सबको चौंका दिया है. 

Trending news