Happy Birthday Tej Pratap: 35 साल के हुए तेज प्रताप, परिवार संग मनाया जन्मदिन, मां राबड़ी देवी का लिया आशीर्वाद
Advertisement

Happy Birthday Tej Pratap: 35 साल के हुए तेज प्रताप, परिवार संग मनाया जन्मदिन, मां राबड़ी देवी का लिया आशीर्वाद

Happy Birthday Tej Pratap:  तेज प्रताप का जन्म 16 अप्रैल 1988 को पटना में हुआ था. वह बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी की साथ बेटियों और दो बेटों में सबसे बड़े बेटे है. राजनीतिक क्षेत्र में तेज प्रताप अपने बयानों से जाने जाते है.

Happy Birthday Tej Pratap: 35 साल के हुए तेज प्रताप, परिवार संग मनाया जन्मदिन, मां राबड़ी देवी का लिया आशीर्वाद

पटना: Happy Birthday Tej Pratap: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव आज 35 साल के हो गए है. रविवार को उन्होंने मां राबड़ी देवी का आशीर्वाद लेकर परिवार के साथ जन्मदिन मनाया. तेज प्रताप ने जैसे ही परिवार के संग जन्मदिन की तस्वीरें ट्वीटर पर शेयर की, तो उसके थोड़ी देर बार ट्वीटर पर फैंस और कार्यकर्ताओं का तांता जुड़ गया. कमेंट में हर कोई तेज प्रताप को जन्मदिन की बधाई दे रहा है.

मां राबड़ी का लिया आशीर्वाद
तेज प्रताप का जन्म 16 अप्रैल 1988 को पटना में हुआ था. वह बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी की साथ बेटियों और दो बेटों में सबसे बड़े बेटे है. राजनीतिक क्षेत्र में तेज प्रताप अपने बयानों से जाने जाते है. रविवार को उन्होंने परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाया. इसके अलावा तेज प्रताप ने मां राबड़ी का आशीर्वाद भी लिया. बता दें कि तेज प्रताप की इंस्टाग्राम पर काफी फैन फॉलोइंग है. तेज प्रताप इस्टा पर अपनी रील्स के जरिए इंटरनेट मीडिया पर लगातार बने रहते हैं. कुल मिलाकर बात करें तो तेज प्रताप बिहार की राजनीति का वो हिरा है जो अपनी चमक से बिहार को चमकाकर रखते है.

मंदिर में जाकर करेंगे पूजा-अर्चना
तेज प्रताप के अनुसार बता दें कि वो हर साल अपने जन्मदिन घर के मंदिर में परिवार के सदस्यों के साथ पूजा करते है. भगवान का आशीर्वाद लेने के बाद फिर कार्यकर्ताओं के साथ जन्मदिन मनाने जाते है. साथ ही फिर सभी को मिठाई का वितरण भी करते है.

इन विषयों पर रही तेज प्रताप की पकड़
मंत्री तेज प्रताप सिंह ने कर्नल ब्राउन कैम्ब्रिज स्कूल, देहरादून और दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा में अध्ययन किया. इसके बाद उन्होंने लीड्स यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल से एमबीए के साथ स्नातक किया.

ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई तेज प्रताप की शादी
बिहार सरकार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव अपनी शादी के पहले दिन से ही चर्चा में रहे हैं. तेज प्रताप की शादी बड़े ही धूमधाम के साथ साल 2018 में हुई थी. उन्होंने जेडीयू नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से अग्नि को साक्षी मानकर शादी की थी. जिस तरह दोनों की शादी हुई थी ठीक उसकी तरह दोनों की शादी ज्यादा दिन तक नहीं टीक पाई थी. शादी के कुछ समय ही बाद उनका तलाक हो गया.

ये भी पढ़िए-  Akshaya Tritiya 2023 Offers: अक्षय तृतीया पर अगर खरीदेंगे सोना तो मिलेगा ये बड़ा डिस्काउंट, जानें क्या रहेगा दाम

Trending news