हाजीपुर में विद्यालय से छात्रा लापता, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement

हाजीपुर में विद्यालय से छात्रा लापता, जांच में जुटी पुलिस

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में पढ़ने वाली 11 वर्षीय नाबालिग बच्ची सोमवार से गयाब है. परिजनों ने बताया कि सोमवार सुबह स्कूल गई थी. लेकिन दोपहर को अपने निर्धारित समय पर घल नहीं लूटी. जब बच्ची घर नहीं आई तो उसको खूब ढूंढने का प्रयास किया गया.

हाजीपुर में विद्यालय से छात्रा लापता, जांच में जुटी पुलिस

हाजीपुरः सहदेई के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पढ़ने वाली एक 11 वर्षीय बच्ची के अचानक गायब हो गई है. घटना के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई है. पुलिस लापता बच्ची की खोजबीन में जुट गई है. स्थानीय थाना पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी है.

घटना का क्या है पूरा मामला
कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में पढ़ने वाली 11 वर्षीय नाबालिग बच्ची सोमवार से गयाब है. परिजनों ने बताया कि सोमवार सुबह स्कूल गई थी. लेकिन दोपहर को अपने निर्धारित समय पर घल नहीं लूटी. जब बच्ची घर नहीं आई तो उसको खूब ढूंढने का प्रयास किया गया. जब शाम तक बेटी घर नहीं आई तो पुलिस को इसकी सूचना दे दी है. आज चार दिन हो गया है बच्ची की कोई जानकारी तक नहीं है. जब पुलिस से बच्ची के बारे में कहते है तो पुलिस बोल देती है कि बच्ची को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है.

परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर लगाया आरोप
बता दें कि परिजनों ने स्कूल प्रशासन को इसका जिम्मेदार बताया है. हालांकि बच्ची इसके पहले भी दो बार स्कूल से भाग चुकी है. लेकिन तब सीधे अपने घर पहुंची थी. जबकि इस बार उसका का कोई भी अता पता नहीं है. घरवालों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन आश्वासन देकर बच्ची को स्कूल में बुलाया था. बाद में स्कूल प्रशासन की ओर से ही फोन कर पूछा गया कि क्या रितिका घर पहुंच गई है. जिसके बाद बच्ची के परिजन बच्ची को खोजते हुए स्कूल पहुंचे इसके बाद परिजनों के द्वारा हाजीपुर रेलवे स्टेशन सहित बच्ची को खोजा गया है. लेकिन उसका कोई भी अब तक अता पता नहीं है.

स्कूल में नहीं है सूरक्षा व्यवस्था के इंतजाम
बच्ची के नाना प्रेमनाथ गिरी ने बताया कि विद्यलय में सुरक्षा व्यवस्था का कोई इंतजाम नहीं है. कई बच्चे स्कूल से बाहर निकल जाते है. उन्हें कोई रोकने वाला नहीं है. बच्ची पहले भी दो बार स्कूल से भागकर घर आई थी. उसके बाद जब स्कूल प्रशासन ने बच्ची को लाने के लिए कहा तो उनसे कहा गया था कि बच्ची पर आप खासतौर से ध्यान रखिएगा. इसके बाद बच्ची सोमवार को आई और बुधवार से लापता है. विद्यालय की में बहुत बड़ी चूक है. 

क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि परिजनों की शिकायत पर बच्ची की खोजबीन जारी है.स्कूल प्रशासन से लेकर बच्ची के दोस्त से जानकारी जुटाई जा रही है. पुलिस की एक टीम बच्चों की ढूंढ रही है. बच्ची को जल्द ही ढूंढ लिया जाएगा.

ये भी पढ़िए- मजहरूल हक अरबी-फारसी विश्वविद्यालय के नाम पर धांधली! 60 से अधिक नॉलेज रिसोर्स सेंटर के परिणाम रोके

Trending news