Guruwar Upay: गुरुवार को कीजिए ये खास उपाय, धन से हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1329548

Guruwar Upay: गुरुवार को कीजिए ये खास उपाय, धन से हो जाएंगे मालामाल

Guruwar Upay: केले के पत्ते पर चंदन से ओम लिखकर एक पीला फल, एक पीला फूल, थोड़ा सा साबुत चावल और थोड़ा सा सिंदूर अथवा रोली अर्पित करें. इसके बाद एक घी दीपक प्रज्जलित कर अपनी मनोकामना का स्मरण करें.

 

Guruwar Upay: गुरुवार को कीजिए ये खास उपाय, धन से हो जाएंगे मालामाल

पटनाः Guruwar Upay: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का दिन कहा जाता है. भगवान विष्णु ही बृहस्पति देव के रूप में पूजे जाते हैं. गुरुवार को जो भी चतुर्भुज स्वरूप की पूजा करता है, उसके सभी कार्य पूरे होते हैं. ऐसी मान्यता है. इसके अलावा गुरुवार को कुछ खास उपाय करने से आपका दिन बन सकता है, जानिए ये खास उपाय.

गुप्त मनोकामना होगी पूरी
केले के पत्ते पर चंदन से ओम लिखकर एक पीला फल, एक पीला फूल, थोड़ा सा साबुत चावल और थोड़ा सा सिंदूर अथवा रोली अर्पित करें. इसके बाद एक घी दीपक प्रज्जलित कर अपनी मनोकामना का स्मरण करें. दीपक पूरा जल जाने के बाद इन सभी सामग्रियों को सायंकाल से पहले नदी में प्रवाहित कर दें.

केले की पेड़ के करें पूजा
गुरुवार शाम को केले के पेड़ की पूजा करें. जल में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर केले के पेड़ पर अर्पित करें. पेड़ की जड़ों में चने की दाल और मुनक्का अवश्य चढ़ाएं. अब दीपक जलाकर केले के पेड़ की आरती करें.अगर कठिन परिश्रम के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही या नौकरी में तरक्की हासिल नहीं हो पा रही तो गुरुवार के दिन व्रत करें. पूरे विधि-विधान से आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें. कुछ ही समय में आपके मार्ग में आने वाली समस्याएं दूर हो जाएंगी.

शादी में आ रही हैं रुकावटें
अगर आपकी शादी में भी किसी न किसी वजह से रुकावटें आ रही हैं तो ऐसे लड़कों या लड़कियों के लिए गुरुवार का व्रत अत्यंत शुभ माना जाता है. इस व्रत को करने से शादी में आ रही अड़चने दूर होगी. अगर किसी परिवार में अक्सर लड़ाई-झगड़े रहते है तो ऐसे परिवार में महिला या पुरुष को गुरुवार का  व्रत करना चाहिए. इस व्रत को नियमित तौर पर करने से घर में हमेशा प्यार बना रहता है और आपसी रिश्ते मजबूत होते हैं.

यह भी पढ़े- September Vrat And Tyohar: सितंबर की शुरुआत से ही व्रत, जानिए किस दिन है कौन सा त्योहार

Trending news