Sabaeya Airport: बिहार के लिए खुशखबरी, शुरू होने जा रहा है ये एयरपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1536173

Sabaeya Airport: बिहार के लिए खुशखबरी, शुरू होने जा रहा है ये एयरपोर्ट

केंद्र सरकार की उड़ान योजना में शामिल यह एयरपोर्ट शीघ्र ही शुरू हो जाएगा. इससे गोपालगंज जिले की पहचान भी बदलेगी. रक्षा मंत्रालय  की टीम चार जनवरी से गोपाल गंज पहुंची हुई है. इस एयरपोर्ट की जमीन के लिए सर्वे का काम जारी है.

Sabaeya Airport: बिहार के लिए खुशखबरी, शुरू होने जा रहा है ये एयरपोर्ट

पटनाः Sabaeya Airport: बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी है. राज्य में एक और एयरपोर्ट की शुरुआत होने जा रही है. बीते साल दरभंगा एयरपोर्ट की सौगात मिलने के बाद अब केंद्र सरकार गोपालगंज के सबेया एयरपोर्ट को भी शुरू करने जा रही है. केंद्र सरकार ने इस एयरपोर्ट को उड़ान योजना में शामिल किया है. यह एयरपोर्ट फिलहाल रक्षा मंत्रालय के अधीन है. एयरपोर्ट को चालू करने के लिए रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) की टीम चार जनवरी से पहुंची है.

जमीन का सर्वे जारी
जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार की उड़ान योजना में शामिल यह एयरपोर्ट शीघ्र ही शुरू हो जाएगा. इससे गोपालगंज जिले की पहचान भी बदलेगी. रक्षा मंत्रालय  की टीम चार जनवरी से गोपाल गंज पहुंची हुई है. इस एयरपोर्ट की जमीन के लिए सर्वे का काम जारी है. इसके लिए गुरुवार को निरीक्षण करने पहुंचे डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से जमीन के नक्शे का अध्ययन किया. उन्होंने बारीकियों से देखा कि एयरपोर्ट की जमीन कहां तक है, इसके बारे में अधिकारियों से पूरी जानकारी ली.

लोगों ने कर रखा है अतिक्रमण
गोपालगंज के डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि 700 एकड़ में फैले इस एयरपोर्ट पर कई जगह लोगों ने अतिक्रमण किया है. रक्षा मंत्रालय और स्थानीय राजस्व विभाग की टीम एयरपोर्ट की जमीन का सीमांकन कर रही है. डीएम ने कहा कि जल्दी सीमांकन का कार्य पूरा कर रक्षा मंत्रालय को जमीन हैंड ओवर किया जाएगा ताकि भविष्य में कई परियोजनाओं में इस जमीन का इस्तेमाल हो सके. एयरपोर्ट के किनारे अतिक्रमण कर पक्का मकान बनाने वाले को 30 दिनों का खाली करने के लिए अल्टीमेटम दिया गया है. डीएम ने कहा कि अतिक्रमण करने वाले को प्रशासन नोटिस पहले ही दे चुका है. लोगों से अतिक्रमण किए गये सबेया एयरपोर्ट की जमीन को खाली करने के लिए कहा जा चुका है.

Trending news