बिहार के पूर्व मंत्री रमई राम का निधन, बेटी डॉ.गीता कुमारी ने किया अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1259230

बिहार के पूर्व मंत्री रमई राम का निधन, बेटी डॉ.गीता कुमारी ने किया अंतिम संस्कार

 पूर्व मंत्री रमई राम का पटना के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया है. रमई राम मुजफ्फरपुर के बोचहां से 9 बार विधायक चुने गए थे और वे लालू और नीतीश दोनों सरकार में मंत्री पद संभाला चुके थे. 

बिहार के पूर्व मंत्री रमई राम का निधन, बेटी डॉ.गीता कुमारी ने किया अंतिम संस्कार

पटनाः राज्य के पूर्व मंत्री रमई राम का निधन हो गया है. बीमार चले रहे पूर्व मंत्री का पटना के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. दिवंगत नेता को उनकी बेटी पूर्व विधानपार्षद डॉ.गीता कुमारी ने अंतिम संस्कार किया. उन्होंने बताया कि उनके पिता उन्हें बेटे की तरह मानते थे और वो चाहते थे कि उनका अंतिम संस्कार उनकी बेटी ही करें.

अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत
जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व मंत्री रमई राम का पटना के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया है. रमई राम मुजफ्फरपुर के बोचहां से 9 बार विधायक चुने गए थे और वे लालू और नीतीश दोनों सरकार में मंत्री पद संभाला चुके थे. हाल ही में बोचहां विधानसभा के उपचुनाव में उनकी बेटी वीआईपी पार्टी से प्रत्याशी बनी थी. रमई राम के निधन पर कई राजनेताओं ने शोक जताया है.

लंबे समय से रह चुके है राज्य के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री
जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 1944 में जन्मे रमई राम लंबे समय तक राज्य के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रहे. जिले के बोचहां विधानसभा क्षेत्र का सर्वाधिक समय तक प्रतिनिधित्व करने वाले रमई राम ने पिछले उपचुनाव में बेटी डॉ.गीता देवी को वीआइपी का उम्मीदवार बनाया था. वे लालू प्रसाद, राबड़ी, नीतीश एवं मांझी मंत्रिमंडल के सदस्य रहे. उनके निधन पर शोक की लहर है. उनके नाती अमर ज्योति रंजन ने बताया कि देर शाम उनका पार्थिव शरीर मालीघाट स्थित आवास पर पहुंचा, जहां लोग उन्हें श्रद्धांजलि दी.

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व मंत्री को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस अवसर पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती थी, वहीं काफी संख्या में समर्थक मौजूद थे. हर तरफ रमई राम जिंदाबाद के नारे लग रहे थे. इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री राम सूरत राय के अलावा जिलाधिकारी प्रणव कुमार, एसएसपी जयंतकांत ने भी पार्थिव शरीर पर पुष्पार्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

ये भी पढ़िए- गोपालगंज में बारिश कम होने के कारण 50 फीसदी हुई धान की बुआई

Trending news