Fengshui Tips: फेंगशुई से घर में बनी रहती है सुख-शांति, ऐसे सजाएं घर
Advertisement

Fengshui Tips: फेंगशुई से घर में बनी रहती है सुख-शांति, ऐसे सजाएं घर

Fengshui Tips: लिविंग रूम में फर्नीचर को रखने का तरीका भी महत्वपूर्ण है. फर्नीचर को दरवाजे की तरफ रखना चाहिए ताकि बैठे व्यक्ति को आने-जाने वाले लोग दिखे. सोफे या कुर्सी को हमेशा दीवार से सटाकर रखना चाहिए.

Fengshui Tips: फेंगशुई से घर में बनी रहती है सुख-शांति, ऐसे सजाएं घर

Fengshui Tip For Home: फेंगशुई में हर चीज को ऊर्जा का स्रोत माना जाता है और इसे सकारात्मक और नकारात्मक दो तरीकों में विभाजित किया जाता है. यह एक शास्त्र है जो घर को शांति और सुख की ऊर्जा से भरने का काम करता है.

बेडरूम के लिए फेंगशुई में विशेष सावधानियां हैं. इसमें कसरत और सिलाई किट रखना नहीं चाहिए, क्योंकि ये नकारात्मक ऊर्जा ला सकते हैं. भगवान की मूर्ति या फोटो भी नहीं रखनी चाहिए. लिविंग रूम में फर्नीचर को रखने का तरीका भी महत्वपूर्ण है. फर्नीचर को दरवाजे की तरफ रखना चाहिए ताकि बैठे व्यक्ति को आने-जाने वाले लोग दिखे. सोफे या कुर्सी को हमेशा दीवार से सटाकर रखना चाहिए.

रसोईघर को भी फेंगशुई में विशेष महत्व दिया गया है. इसमें वह सभी चीजें होनी चाहिए जिनका आप इस्तेमाल करते हों और बेकार या खराब चीजों को हटा देना चाहिए. कहा जाता है कि जितना खाली रहेगा, उतनी ही ज्यादा खुशहाली आएगी. अगर बाथरूम और बेडरूम की दीवारें एक ही हैं तो बाथरूम की दीवार पर एक शीशा लगाएं और उसे सुंदर कलर से पेंट करें. इससे पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है.

Disclaimer: यह सारी जानकारी मात्र आधारित है और इसे अमल करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लेना चाहिए.

ये भी पढ़िए- IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!

 

Trending news