नेपाल के रास्ते करते थे तस्करी! DRI ने करोड़ो के सोने के साथ विदेशी नागरिक को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1581386

नेपाल के रास्ते करते थे तस्करी! DRI ने करोड़ो के सोने के साथ विदेशी नागरिक को किया गिरफ्तार

Bihar Crime: देश में लगातार हो रहे सोना तस्करी को रोकने के लिए डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने बड़ी कार्रवाई की है.डीआरआई ने पहले पटना में छापेमारी करके 21 करोड़ रुपए का सोना जब्त किया, और फिर पटना से मिले इनपुट के आधार पर महाराष्ट्र के दो शहरों पुणे और मुंबई में छापेमारी की.

नेपाल के रास्ते करते थे तस्करी! DRI ने करोड़ो के सोने के साथ विदेशी नागरिक को किया गिरफ्तार

पटना: Bihar Crime: देश में लगातार हो रहे सोना तस्करी को रोकने के लिए डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने बड़ी कार्रवाई की है.डीआरआई ने पहले पटना में छापेमारी करके 21 करोड़ रुपए का सोना जब्त किया, और फिर पटना से मिले इनपुट के आधार पर महाराष्ट्र के दो शहरों पुणे और मुंबई में छापेमारी की. डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस इन तीनों जगहों पर छापेमारी करके कुल 101.7 किलो सोना जो तस्करी कर लाए गए थे उसे बरामद किया है. इसकी कुल कीमत 51 करोड़ रुपए के करीब बताई जा रही है.मंगलवार को DRI के एक अफसर ने विभाग के ऑपरेशन गोल्डन डॉन-पैन इंडिया का खुलासा किया.

DRI की बड़ी कार्रवाई

DRI की टीम देश के तीन शहरों में चले इस छापेमारी अभियान में सोना तस्करी में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें सात आरोपी सूडान के नागरिक हैं. वहीं तीन लोग मुंबई के रहने वाले हैं. DRI की टीम अब इस गिरोह के पूरे नेटवर्क को खंगाल रही है. छापेमारी में बरामद की गई सोने की खेप दुबई की है. सोने की तस्करी नेपाल के रास्ते की गई थी. उसके बाद फिर ट्रेन और फ्लाइट के जरिए उसे पटना से मुंबई पहुंचाया जा रहा था. मुंबई के लिए दो खेप पहले ही भेजे जा चुके थे और पटना से तीसरी खेप भेजने की तैयारी चल रही थी.

पकड़ा 21 करोड़ का सोना

DRI ने मंगलवार को अपना आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि तस्करों के पकड़ने के बाद मुंबई में स्तथित उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की गई. आरोपियों के पास से 63 लाख रुपए भारतीय करेंसी और 74 लाख रुपए विदेशी करेंसी बरामद हुई है. इसके अलावा तस्करी का 20.2 किलो सोना भी इनके ठिकाने से बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics : 25 फरवरी को बिहार दौरे पर आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Trending news