Vastu Tips: इस दिशा में रखा गया ड्रेसिंग टेबल पति-पत्नी के बीच बढ़ाता है तनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2015269

Vastu Tips: इस दिशा में रखा गया ड्रेसिंग टेबल पति-पत्नी के बीच बढ़ाता है तनाव

Vastu Tips: बेडरूम में बेड को विशेष रूप से ध्यानपूर्वक रखना चाहिए और यदि उसमें कहीं शीशा है, तो उसे हटा देना चाहिए क्योंकि इसे आयु को कम करने में मदद करता है.

Vastu Tips: इस दिशा में रखा गया ड्रेसिंग टेबल पति-पत्नी के बीच बढ़ाता है तनाव

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऊर्जा को बड़ा महत्व है और इसके अनुसार घर में रखी गई चीजें हमारे जीवन को प्रभावित कर सकती हैं. वास्तु में हर चीज को रखने के लिए एक निश्चित दिशा का मानक है, जिसमें फर्नीचर और ड्रेसिंग टेबल को भी विशेष ध्यान दिया जाता है.

ड्रेसिंग टेबल को रखने के सही तरीके पर वास्तु के टिप्स हैं. बेडरूम में बेड को विशेष रूप से ध्यानपूर्वक रखना चाहिए और यदि उसमें कहीं शीशा है, तो उसे हटा देना चाहिए क्योंकि इसे आयु को कम करने में मदद करता है. बेड के सामने आईना होना भी अच्छा नहीं माना जाता, क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच में टकराव हो सकता है.

ड्रेसिंग टेबल को खिड़की या दरवाजे के सामने नहीं रखना चाहिए, क्योंकि बाहर से आने वाला प्रकाश नकारात्मकता बढ़ा सकता है. दरवाजे की ओर शीशा न लगाना भी एक अच्छा नियम है, खासकर अगर दरवाजा ईशान दिशा की ओर है. ड्रेसिंग टेबल को हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए और इसका शीशा बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए. बता दें कि बेडरूम में गोल आकृति को छोड़कर किसी भी आकृति का शीशा लगाया जा सकता है.

यह ध्यान देने योग्य है कि ऊर्जा की बहुत अच्छी या खराब निकल सकती है और इसलिए अच्छा है कि हम इसे वास्तु के नियमों के अनुसार रखें. यह सभी विचारों को ध्यान में रखकर ड्रेसिंग टेबल को सही जगह पर रखना हमारे जीवन को शुभ बना सकता है.

Disclaimer: यह सूचना केवल मान्यता और जानकारी पर आधारित है. साथ ही कोई इस पर अमल कर रहा है तो उसे पहले विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए.

ये भी पढ़िए- Successful Business Ideas: बिहार के युवाओं को पलायन से बचाएगा ये सुपरहिट बिजनेस, कम निवेश में होगी मोटी कमाई

 

Trending news