Phulwari Sharif Conspiracy: फुलवारी शरीफ का चौंकाने वाला सच, गजवा ए हिंद से निकला आरोपियों का संपर्क
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1259198

Phulwari Sharif Conspiracy: फुलवारी शरीफ का चौंकाने वाला सच, गजवा ए हिंद से निकला आरोपियों का संपर्क

Phulwari Sharif Conspiracy: जानकारी के मुताबिक, फुलवारीशरीफ आतंकी मामले में पुलिस ने जांच में बड़े खुलासे किए हैं. सामने आया है कि ये पूरी साजिश गजवा ए हिंद के साथ मिलकर अंजाम दी जा रही थी. 

Phulwari Sharif Conspiracy: फुलवारी शरीफ का चौंकाने वाला सच, गजवा ए हिंद से निकला आरोपियों का संपर्क

पटनाः Phulwari Sharif Conspiracy: बिहार के फुलवारी शरीफ से साजिश की परत दर परत खुल कर सामने आ रही है. 2047 तक भारत को न सिर्फ मुस्लिम राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा गया था, बल्कि इस साजिश के तार पाकिस्तान तक से जुड़ रहे थे. पटना एएसपी एमएस ढिल्लन ने ये सारी बातें सामने रखी हैं. पकड़े गए आरोपियों के पास उनकी साजिश को बयां करते दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनमें बिहार का नक्शा भी शामिल है. पुलिस के हाथ आए अतहर परवेज के गुलिस्तान स्थित घर से जो दस्तावेज बरामद हुआ है, उसमें इंडिया 2047 टूवार्ड्स रूल ऑफ इस्लामिक इंडिया, इनटर्नल डॉक्यूमेंट: नॉट फॉर सर्कुलेशन भी शामिल है. इसके कई पेजों पर दहशत में डाल देने वाली बातें लिखी हैं. यहां लिखा है कि हिंदुस्तान में एक बार फिर इस्लाम का गौरव लौटेगा. 

गजवा ए हिंद से कनेक्शन
जानकारी के मुताबिक, फुलवारीशरीफ आतंकी मामले में पुलिस ने जांच में बड़े खुलासे किए हैं. सामने आया है कि ये पूरी साजिश गजवा ए हिंद के साथ मिलकर अंजाम दी जा रही थी. दरअसल बीती रात एक और आरोपी गिरफ्तार हुआ था. इसकी पहचान इलियास के तौर पर हुई थी. यह शख्य गजवा ए हिंद से एक सोशल मीडिया ग्रुप के जरिए जुड़ा था. इसकी वाट्सएप से पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी बात होती थी. गजवा ए हिंद 2017 में जम्मू कश्मीर में बनाई गई थी. 

पाकिस्तान-बांग्लादेश तक होती थी बात
इसका कमांडर मूसा था, जो कि 2019 में मारा गया था. इसके बाद जम्मू-कश्मीर में इब्राहिम गजवा ए हिंद का कमांडर है. गिरफ्तार एक आतंकी इस संस्था का सक्रिय सदस्य रहा है, जिसे फुलवारी शरीफ की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके मोबाइल से लैपटॉप से कई ऐसी ग्रुप मिले हैं, जिनमें पाकिस्तान और बांग्लादेश तक बात होती थी. इन सभी से मैसेंजर के जरिए कॉन्टेक्ट किया जाता था. पुलिस ने ये सारे फोन और लैपटॉप भी बरामद कर लिए हैं. पुलिस का कहना है कि वह इन लोगों पर कई दिनों से नजर रख रही थी.

यह भी पढ़िएः Patna SSP: पटना एसएसपी को RSS से PFI की तुलना करना पड़ा भारी, हो रहा है विरोध

Trending news