Daily Panchang 7 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र
Advertisement

Daily Panchang 7 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Aaj Ka Panchang 7 October: शास्त्रों में लक्ष्मी मां को धन की देवी मानी गई हैं. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन उनकी भलीभांति पूजा आराधना करने से उनका आशीर्वाद बना रहता है. 

Daily Panchang 7 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

पटना: Aaj Ka Panchang 7 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है. इस दिन जो भक्त मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं, उन्हें संसार के सभी सुखों की प्राप्ति होती है. शास्त्रों में लक्ष्मी मां को धन की देवी मानी गई हैं. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन उनकी भलीभांति पूजा आराधना करने से उनका आशीर्वाद बना रहता है. जानिए पंचांग में क्या है खास, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

आज का पंचांग
आश्विन - शुक्ल पक्ष -
द्वादशी तिथि 07:26 बजे तक
त्रयोदशी तिथि (05.26 बजे से चतुर्दशी तिथि )  
त्रयोदशी क्षय - शुक्रवार
नक्षत्र- शतभिषा नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग- गण्ड योग
चन्द्रमा का कुंभ राशि पर संचरण  
आज का शुभ मुहूर्त - 11:51 बजे से 12:38 बजे तक
राहु काल- 10:47 बजे से 12:14 बजे तक
त्योहार - प्रदोष व्रत
शुक्र प्रदोष

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
आज सात पुड़ी घी में तलकर उन सभी पर लाल टीका करके एक-एक सफेद मिठाई रखें. सांयकाल के बाद गोधुली बेला में किसी सुनसान जगह पर क्रमबध रखते हुए अपनी मनोकामना का स्मरण करें. वापस लौटते समय मुड़कर नहीं देखना है.

शुक्र प्रदोष के दिन माता लक्ष्मी को लगाएं ये भोग
शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को यदि ये भोग लगाएंगे तो उनकी कृपा सदा आप पर बनी रहेगी. लेकिन ध्यान रहे कि माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना सदा भगवान विष्णु जी के साथ ही करनी चाहिए. लक्ष्मी जी को धन की देवी माना गया है. कहते हैं कि अर्थ बिना सब व्यर्थ है. लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए उनके प्रिय भोग को लक्ष्मी मंदिर में जाकर अर्पित करना चाहिए.

Trending news