क्रिकेट लवर्स को पसंद आएगा अमेजन एलेक्सा का नया फीचर, जानें डिटेल
Advertisement

क्रिकेट लवर्स को पसंद आएगा अमेजन एलेक्सा का नया फीचर, जानें डिटेल

Alexa: टी20 वल्र्ड कप 2022 के रोमांच के बीच अमेजन ने बुधवार को घोषणा की है कि लोग अब वर्चुअल असिस्टेंट एलेक्सा से आधिकारिक लाइव क्रिकेट कमेंट्री और स्कोर प्राप्त कर सकते हैं.

क्रिकेट लवर्स को पसंद आएगा अमेजन एलेक्सा का नया फीचर, जानें डिटेल

Alexa: टी20 वल्र्ड कप 2022 के रोमांच के बीच अमेजन ने बुधवार को घोषणा की है कि लोग अब वर्चुअल असिस्टेंट एलेक्सा से आधिकारिक लाइव क्रिकेट कमेंट्री और स्कोर प्राप्त कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता डिवाइस से हाल के मैच की जानकारी जैसे शेड्यूल, स्कोर, टीम शीट और खिलाड़ी के आंकड़ों के बारे में पूछ सकते हैं.

यह कौशल विभिन्न उपकरणों पर मुफ्त में उपलब्ध है, जिसमें इको स्मार्ट स्पीकर, फायर टीवी, एलेक्सा मोबाइल ऐप और अमेजन शॉपिंग ऐप (एंड्रॉइड) शामिल हैं. उपयोगकर्ताओं को ट्यून करने के लिए बस एलेक्सा, लाइव क्रिकेट कमेंट्री शुरू करें कहना होगा. इसके अतिरिक्त, इसका उपयोग मैचों के लिए रिमाइंडर सेट करने और पसंदीदा टीम के फिक्स्चर का ट्रैक रखने के लिए किया जा सकता है.

कंपनी ने कहा कि एलेक्सा पिछले मैचों की जानकारी का उपयोग मौजूदा चल रहे मैचों का विश्लेषण करने के लिए अपेक्षित विजेता, पारी के स्कोर और बहुत कुछ बताने के लिए कर सकती है. कंपनी ने हाल ही में कहा था कि अमेजन एलेक्सा को हिंदी भाषा में रिक्वेस्ट करने की संख्या में पिछले एक साल में 52 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है.

भारत में ग्राहकों ने संगीत, सूचना, क्रिकेट स्कोर, स्मार्ट होम कंट्रोल, अलार्म/रिमाइंडर आदि सेट करने के लिए हिंदी और हिंग्लिश में अमेजन एलेक्सा वॉयस सेवा के साथ एक दिन में लाखों बार बातचीत की. इससे पहले, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इस साल स्मार्ट घरेलू उपकरणों का वैश्विक स्थापित आधार दो अरब उपकरणों से अधिक हो गया था. रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्ट स्पीकर्स की 2021 में सबसे अधिक वैश्विक शिपमेंट 195 मिलियन थी, इसके बाद लाइटिंग, प्लग/स्विच और कनेक्टेड हेल्थ डिवाइस थे.

(इनपुट- आइएएनएस)

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2022: कटिहार में बड़े पैमाने पर बिक रहे डाला और सूप, कारीगरों में जागी कमाई की उम्मीद

Trending news