कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर बिहार सरकार अलर्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर covid जांच शुरू
Advertisement

कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर बिहार सरकार अलर्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर covid जांच शुरू

बिहार स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ में आ गया है. स्टेशन पर लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. अगर किसी में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जा रहे हैं तो मरीजों को प्रशासन की ओर से एक किट दी जा रही है.

कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर बिहार सरकार अलर्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर  covid जांच शुरू

पटना : बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने पटना रेलवे स्टेशन पर कोरोना के संक्रमण जांच की शुरुआत कर दी है. यहां जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट kit के माध्यम से की जा रही है. जांच के तुरंत बाद रिपोर्ट लोगों को सौंप दी जा रही है, यदि कोई पॉजिटिव आता है तो उसे एक दवा की किट भी सौंपी  जा रही है.

बिहार के 38 जिलों में स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
बता दें कि बिहार स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ में आ गया है. स्टेशन पर लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. अगर किसी में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जा रहे हैं तो मरीजों को प्रशासन की ओर से एक किट दी जा रही है. किट में दवा लेने की पद्धति लिखी होती है साथ ही बिहार के 38 जिलों में कार्बेट हेल्पलाइन का जो नंबर है वह भी उसमें दर्ज होता है.

स्टेशन पर मरीजों की 24 घंटे की जा रही जांच
बता दें कि पटना स्टेशन पर टेस्ट की व्यवस्था सातों दिन और 24 घंटे की गई. एक शिविर पर नर्स और डॉक्टर की टीम दिन शिफ्ट में स्टेशन पर लगाई गई है. शुक्रवार को सुबह से जब टेस्ट की शुरुआत हुई है तब से रैंडम ली 17 लोगों की जांच की गई है. बिहार के लिए अच्छी खबर यह है कि उस में से कोई भी पॉजिटिव नहीं आया है. प्रशासन का कहना है कि यदि कोई पॉजिटिव आता है तो सूरत उसके संबंधित जिला के जिलाधिकारी और सिविल सर्जन को इसकी सूचना उपलब्ध कराई जाए. मुख्य रूप से जांच बिहार से बाहर आने वाले यात्रियों की जा रही है.

पटना एयरपोर्ट में कोविड-19 की जांच शुरू
बता दें कि कोविड-19 के नया वेरिएंट के दशतक के बाद केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर रखी है. गाइडलाइन के मद्देनजर पटना एयरपोर्ट पर कोविड-19 जांच शुरू कर दी गई है. बिहार में बाहर से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. हालांकि यात्री आने वाले बिना मास्क के दिखे. आम जनजीवन पूरी तरीके से सामान्य दिख रहे हैं. कोविड टेस्ट करने वाले कह रहे हैं कि खुद से कोई टेस्ट कराना नहीं चाह रहे हैं. हालाकि, अच्छी बात यह है कि जितने भी टेस्ट किए गए हैं उसमें पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है.

इनपुट- नवजीत कुमार

ये भी पढ़िए-  IPL Auction 2023 LIVE Updates: 16 करोड़ में बिके पूरन, लखनऊ ने लगाई सबसे बड़ी बोली

Trending news