यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सीएम नीतीश के मंत्री ने कही बड़ी बात, बोले- समर्थन का सवाल नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1742999

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सीएम नीतीश के मंत्री ने कही बड़ी बात, बोले- समर्थन का सवाल नहीं

Uniform Civil Code: यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी या हमारी सरकार किसी भी हालत में यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन नहीं करेगी. 

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सीएम नीतीश के मंत्री ने कही बड़ी बात, बोले- समर्थन का सवाल नहीं

पटना: Uniform Civil Code: यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी या हमारी सरकार किसी भी हालत में यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन नहीं करेगी. चौधरी ने कहा कि चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी संप्रदायिकता ध्रुवीकरण को तेज करने को लेकर इस तरह का काम कर रही है, जबकि 4 साल पहले ही लॉ कमीशन ने यह कह दिया था इसकी कोई आवश्यकता नहीं है.

विजय चौधरी ने कहा कि इससे किसी को क्या फायदा होगा, इससे किसी धर्म को कोई फायदा नहीं होने वाला है. भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार की नियति है कि वह संप्रदायिकता ध्रुवीकरण करें. उन्होंने कहा कि इसके समर्थन का सवाल ही पैदा नहीं होता है. वहीं जीतन राम मांझी द्वारा नीतीश कुमार के फिर एनडीए में जाने पर और तेजस्वी यादव को धोखा दिए जाने वाले बयान पर विजय चौधरी ने कहा कि जब महागठबंधन में थे तब उन्होंने तेजस्वी यादव को यह सलाह क्यों नहीं दी थी. 

बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि बीजेपी कहां कह रही है यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू कर दीजिए अभी तो चुनाव का समय है, चुनाव लड़ने की बात सोचें घबरा क्यों रहे हैं. इधर उधर की बात क्यों करते हैंय असल में यह लोग मुसलमानों में भय पैदा करके वोट लेना चाहते हैं.राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड पर समर्थन का कोई सवाल ही नहीं उठता है. ये बात तो हमारी पार्टी की तरफ से स्पष्ट कह दिया गया है, जेडीयू के वरिष्ठ नेता विजय चौधरी ने भी ये बात कही हैं बिल्कुल सही बात है. यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर के बीजेपी हर चुनाव से पहले इसी तरह के मुद्दे पर बहस तो यही चाहती है.
इनपुट-शिवम

यह भी पढ़ें- विपक्षी एकता की बैठक पर सम्राट चौधरी का निशाना, बोले- मुख्यमंत्री बुजुर्ग हैं उन्हें...

Trending news