सीएम नीतीश कुमार ने गंगा में बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा, अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1287236

सीएम नीतीश कुमार ने गंगा में बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा, अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश

CM Nitish Kumar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लेने के लिए बुधवार को अटल पथ से होते हुए जेपी सेतु तक गए. इसके बाद वहां से वापस गंगा पथ तक उन्होंने गंगा नदी के जलस्तर का जायजा लिया.

 

सीएम नीतीश कुमार ने गंगा में बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा, अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश

पटना: बिहार में लगातार हो रही बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा है. ऐसे में गंगा किनारे वाले इलाकों में रहने वाले लोगों की चिंता और बढ़ गई है. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के आसपास वाले इलाके में सड़क मार्ग से गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार वर्मा, पटना डीएम चन्द्रशेखर सिंह और कई वरीय पुलिस अधीक्षक मौजूद रहे.

अटल पथ से होते हुए जेपी सेतु तक गए
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लेने के लिए बुधवार को अटल पथ से होते हुए जेपी सेतु तक गए. इसके बाद वहां से वापस गंगा पथ तक उन्होंने गंगा नदी के जलस्तर का जायजा लिया. इसके अलावा सीएम ने राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के पास से गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर का भी मुआयना किया. इसके बाद सीएम गंगा पथ से पीएमसीएच होते हुए अपने की ओर आवास वापस लौट गए. 

ये भी पढ़ें- सीएम सोरेन के प्रेस सलाहकार से पूछताछ, BJP बोली- असली हीरो का सामने आना बाकी

अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने इस दौरान गंगा नदी के आसपास के इलाकों और वहां रह रहे लोगों की स्थिति के बारे में जानकारी भी ली. अधिकारियों ने उन्हें बताया कि गंगा नदी के जलस्तर में मुख्य कारण गंडक नदी में पानी का दबाव बढ़ना है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ये निर्देश दिया कि राज्य में गंगा नदी के किनारे जितने भी जिले हैं वहां बढ़ते हुए जलस्तर को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह अलर्ट रहें और सारी तैयारी को पूर्ण रखें.

Trending news