10 हजार पुलिसकर्मियों को नीतीश कुमार ने सौंपा नियुक्ति पत्र, बोले- जल्द होगी 44 हजार स्वीकृत पदों पर बहाली
Advertisement

10 हजार पुलिसकर्मियों को नीतीश कुमार ने सौंपा नियुक्ति पत्र, बोले- जल्द होगी 44 हजार स्वीकृत पदों पर बहाली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में आज भव्य कार्यक्रम में 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटे. जिसमें 30 फीसदी से ज्यादा महिला पुलिस कर्मियों को पत्र दिया गया है.

10 हजार पुलिसकर्मियों को नीतीश कुमार ने सौंपा नियुक्ति पत्र, बोले- जल्द होगी 44 हजार स्वीकृत पदों पर बहाली

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में आज भव्य कार्यक्रम में 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटे. जिसमें 30 फीसदी से ज्यादा महिला पुलिस कर्मियों को पत्र दिया गया है. नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नवनियुक्त पुलिसकर्मियों को शुभकामनाएं दीं. वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कहा जो वादे हमारी सरकार ने किए थे वो हमारी सरकार निभा रही हैं.

10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों सौंपा को लेटर 
बुधवार का दिन नवनियुक्त पुलिसकर्मियों की जिंदगी में बहार लेकर आई है. पटना के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नवनियुक्त पुलिसकर्मी नियुक्ति पत्र बांटे, तो इन खाकी वालों का सालों का सपना सच हो गया. वहीं नीतीश कुमार ने अपने हाथों से नवनियुक्त 10 हजार 459 पुलिसकर्मियों को पत्र सौंपा. इसमें 8 हजार 246 सिपाही और 2 हजार 213 अवर निरीक्षक शामिल हैं. 

नीतीश कुमार ने दी शुभकामनाएं 
नवनियुक्त पुलिसकर्मी को नीतीश कुमार ने शुभकामनाएं दी. याद दिलाया कि कानून का राज सरकार की प्राथमिकता है और आपका दायित्व. वहीं मुख्यमंत्री से पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी सभी नवनियुक्त पुलिसकर्मी को शुभकामनाएं दी. तेजस्वी यादव ने दंभ भरते हुए कहा कि जो वादा हमने किया वो वादे एक-एक कर हमारी सरकार पूरा कर रही हैं.

'महिलाओं की वजह से ही हमारा अस्तित्व'
बिहार सरकार पुलिस बल को आने वाले दिनों में और मजबूत करने की सोच रही है. इसके लिए आर्मी से रिटायर्ड लोगों को सैप के तौर पर बहाल करने की योजना बनाई जा रही है. इस बार अच्छी खासी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की भर्ती हुई है. आने वाले दिनों में और महिलाओं की बहाली होगी, खुद नीतीश कुमार ने महिलाओं की भर्ती पर चुटकी लेते हुए कहा कि जलिए नहीं. महिलाओं की वजह से ही हमारा अस्तित्व है.

इनपुट-मनीष मेहता
आउटपुट- शताक्षी स्वामी

यह भी पढ़ें- कुढ़नी उपचुनाव को लेकर मुकेश सहनी ने BJP को नकारा, कहा-सिर्फ महागठबंधन से मुकाबला

Trending news