Bihar News: अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटल पर सिविल सर्जन की टीम ने की छापेमारी, 21 को नोटिस हुआ जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1309692

Bihar News: अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटल पर सिविल सर्जन की टीम ने की छापेमारी, 21 को नोटिस हुआ जारी

गुरुवार की दोपहर सिविल सर्जन ने टीम के साथ मिलकर, जिसमें तरैया बीडीओ, थाना प्रभारी एवं आरओ शामिल थे. इन्होंने मिलकर तरैया में चल रहे अवैध रूप से निजी नर्सिंग होम के खिलाफ छापेमारी की और जांच कर सील कर दिया. 

 

(फाइल फोटो)

Chapra: बिहार के छपरा में अवैध रूप से एक निजी नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा था. जिसके बाद छपरा के सिविल सर्जन ने कार्रवाई करते हुए छापेमारी की. गौरतलब है कि बीते चार दिन पहले एक नवविवाहिता की मौत का मामला सामने आया था. जिसके बाद चिकित्सा पदाधिकारी ने अवैध रूप से चल रही 21 नर्सिंग होम पर छापेमारी के लिए लिस्ट तैयार की. 

21 नर्सिंग होम की लिस्ट तैयार 
दरअसल, यह मामला छपरा के तरैया बाजार का है. यहां पर अवैध रूप से कई निजी नर्सिंग होम खुले हुए हैं. जहां से अक्सर लापरवाही या फिर मौत की घटनाएं सामने आती रहती हैं. बीते चार दिन पहले एक निजी नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान एक नवविवाहिता की मौत हो गई थी. जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया और तरैया चिकित्सा पदाधिकारी ने कार्रवाई की. उन्होंने अवैध रूप से चल रहे 21 नर्सिंग होम की लिस्ट तैयार कर छपरा सदर अस्पताल के सिविल सर्जन को सौंप दी. जिसके बाद गुरुवार की दोपहर सिविल सर्जन ने टीम के साथ मिलकर, जिसमें तरैया बीडीओ, थाना प्रभारी एवं आरओ शामिल थे. इन्होंने मिलकर तरैया में चल रहे अवैध रूप से निजी नर्सिंग होम के खिलाफ छापेमारी की और जांच कर सील कर दिया. 

सिविल सर्जन ने करवाई जांच
वहीं, इस जांच की जानकारी मिलते ही निजी नर्सिंग होम के डॉक्टर अस्पताल छोड़कर फरार हो गए. जिला से आए डॉक्टरों की टीम ने बताया कि तरैया चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा तरैया के 21 निजी नर्सिंग होम का सूची भेजी गई थी. जिसके बाद अवैध तरीके से चल रहे नर्सिंग होम के खिलाफ छापेमारी कर कार्रवाई की. क्योंकि अक्सर इस प्रकार के अस्पतालों से मौत की घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिसको देखते हुए सिविल सर्जन ने सभी अस्पतालों की जांच करवाई. 

अवैध हॉस्पिटल के खिलाफ नोटिस जारी
वहीं,  जांच के दौरान सभी हॉस्पिटल पर नोटिस चिपकाया गया. जिसमें बताया गया है कि 2 दिनों के अंदर सभी कागजातों को लेकर सिविल सर्जन से या फिर चिकित्सा पदाधिकारी सौंप दिए जाएं. यदि ऐसा नहीं होता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा तरैया रामबाग में चल रहे सरकारी सामुदायिक भवन में निजी नर्सिंग होम पर तरैया बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है और हॉस्पिटल कर्मी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िये: भगवान भरोसे झारखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था! लोगों को सफाईकर्मी दे रहे हैं दवाई

Trending news