बिहार में केंद्र सरकार बांट रही नौकरी के नियुक्ति पत्र, जेडीयू बोली- कॉपी कर रही भाजपा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1452373

बिहार में केंद्र सरकार बांट रही नौकरी के नियुक्ति पत्र, जेडीयू बोली- कॉपी कर रही भाजपा

जेडीयू के प्रवक्ता सुनील सिंह ने मंगलवार को केंद्र के द्वारा बांटे जा रहे नियुक्ति पत्र को लेकर कहा, नीतीश कुमार ने 20 लाख रोजगार और नौकरी देने का वादा किया है और उस पर काम हो रहा है. 

बिहार में केंद्र सरकार बांट रही नौकरी के नियुक्ति पत्र, जेडीयू बोली- कॉपी कर रही भाजपा

पटनाः बिहार में हर दिन नए सियासती दांव-पेंच के साथ गुजर रहा है. कोई भी मुद्दा हो, उसे शिगूफा बनते देर नहीं लगती है. अब नया शिगूफा नियुक्ति पत्र का बन पड़ा है. आरजेडी ने पहले 10 लाख रोजगार दिए जाने की घोषणा की थी तो जब उन्हें नीतीश कुमार का साथ मिला तो 20 लाख रोजगार और नौकरी देने की घोषणा की गई. बीजेपी ने अपनी सरकार रहते हुए पहले ही रोजगार देने का वायदा किया था. ऐसे में एक तरफ राज्य सरकार तो नियुक्ति पत्र बांट ही रही है, साथ में केंद्र सरकार भी नियुक्तियां देने में लग गई है. बस ऐसा होते ही राजनीति शुरू हो गई है. 

सीएम नीतीश की योजना को कॉपी कर रही बीजेपीः जेडीयू
जेडीयू के प्रवक्ता सुनील सिंह ने मंगलवार को केंद्र के द्वारा बांटे जा रहे नियुक्ति पत्र को लेकर कहा, नीतीश कुमार ने 20 लाख रोजगार और नौकरी देने का वादा किया है और उस पर काम हो रहा है. अब केंद्र सरकार भी नौकरी और नियुक्ति पत्र बांट रही है. इस तरह केंद्र नीतीश कुमार की योजना की कॉपी कर रही है. केंद्र सरकार नौकरी बांटने का काम छलावे की तरह करेगी. बाकी जितनी नौकरियां हैं, उसे समाप्त कर देगी सरकारी संपत्तियों को बेच देंगे. इसके बाद निजी करण हो जाएगा और बाद में जो लोग नौकरी पाए हैं वह सड़क पर आ जाएंगे. 

अपनी घोषणा के अनुसार काम कर रही राज्य सरकारः कांग्रेस
कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने कहा राज सरकार ने जो घोषणा की थी, उसके अनुरूप नियुक्ति पत्र बांट रही है. जिस तरह से केंद्र की सरकार सारे संस्थानों का निजीकरण करते जा रही है तो नियुक्ति पत्र बांटने का कोई सवाल ही नहीं होता. निजी करण करने का सबसे बड़ा कारण है कि दलित और वंचित समाज को नौकरियों से दूर रखना. केंद्र की यह सरकार भ्रष्ट और दलित विरोधी है. इसलिए भटकाने के लिए नियुक्ति पत्र बांट रही हैं

केंद्र सरकार को 8 साल बाद आई याद
आरजेडी प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने कहा कि 8 साल के बाद केंद्र और मोदी सरकार को याद आया है नियुक्ति देनी है. 16 करोड़ अभी बाकी हैं क्योंकि प्रत्येक साल 2 करोड़ नौकरी देने का बीजेपी ने वादा किया था. हमारा वादा ही था कि हम लोगों को रोजगार और नौकरी देंगे. बीजेपी और पीएम मोदी जो प्रत्येक साल दो करोड़ का वादा किए थे तो अब उनके पास समय कम है. बीजेपी से आग्रह है कि जल्दी-जल्दी युवाओं को नौकरी दें नहीं तो अगले 5 साल के लिए आपकी नौकरी पेंडिंग हो जाएगी. उन्होंने कहा- बीजेपी नकल कर रही है, लेकिन एक फायदा जरूर हुआ है कि बीजेपी को हिंदू मुसलमान छोड़कर अब नौकरी पर बात करनी पड़ रही है.

जल्द धराशायी होगी बिहार सरकारः भाजपा विधायक
बीजेपी के विधायक हरी भूषण ठाकुर उर्फ बचोल ने कहा की बिहार सरकार नियुक्ति पत्र कैसे बांट रही है, यह जगजाहिर है. बिहार सरकार को शर्म आनी चाहिए. पुलिस विभाग में जो लोग काम कर रहे हैं, वेतन पा रहे हैं उनको बुलाकर नियुक्ति पत्र दे रहे हैं तो चोर मचाए शोर. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाने वाले अपने गिरहबान में झांकें. बिहार सरकार अपने कुकृत्य के कारण बहुत जल्द ही धराशाई हो जाएगी यह नियुक्ति पत्र क्या बाटेंगे इनको कोई नियुक्त करने के लिए तैयार नहीं होगा.

यह भी पढ़िएः झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम, राज्यपाल और सीएम सोरेन होंगे शामिल

Trending news