BSF Recruitment: बीएसएफ में 1,410 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी
Advertisement

BSF Recruitment: बीएसएफ में 1,410 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

BSF Recruitment: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बीएसएफ ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

BSF Recruitment: बीएसएफ में 1,410 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

पटना: BSF Recruitment: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बीएसएफ ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के अनुसार कॉन्स्टेबल ट्रेडमैन के कुल 1,410 पदों को इस भर्ती (BSF Recruitment 2023) के माध्यम से भरा जाने वाला है. इन पदों में महिलाओं के लिए 67 वैकेंसी हैं. ऐसे में इन पदों पर जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि कि इस भर्ती (BSF Constable Recruitment 2023) के लिए अभी केवल शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है और भर्ती का डिटेल नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. पद के लिए आवेदन करने से पहले वैकेंसी की डिटेल देख लें.

BSF Constable Recruitment 2023 
कुल पद- 1,410
महिला- 67 पद
पुरुष- 1,343 पद

शैक्षिक योग्यता
कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में एक्सपीरियंस होना भी जरुरी है. योग्यता संबंधित अन्य जानकारी के लिए आप विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं. 

उम्र सीमा
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के आवेदकों को आयु सीमा में छूट दी भी गई है. 

सैलरी
मैट्रिक्स लेवल 3 के अनुसार चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक सैलरी दिए जाएंगे. इसके साथ ही चयनित उम्मीदवारों केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलने वाली सभी सुविधाएं दी मिलेंगी.

ये भी पढ़ें- जल्द पटना लौटेंगे लालू यादव, 10 फरवरी तक सिंगापुर से हो सकती है उनकी स्वदेश वापसी!

Trending news