BSEB: बिहार बोर्ड ने एक बार फिर बढ़ाई इंटर एडमिशन की तारीख, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement

BSEB: बिहार बोर्ड ने एक बार फिर बढ़ाई इंटर एडमिशन की तारीख, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स की समिति ने कहा कि आवेदन कर चुके स्टूडेंट्स को भी 14 जून तक पोर्टल पर अपना फार्म चेक कर लें. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में मैट्रिक परीक्षा पास करने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है. बिहार बोर्ड ने एक बार फिर से एक बार फिर से इंटर में एडमिशन के लिए डेट को आगे बढ़ा दिया है. ऐसे में जो स्टूडेंट अपना एडमिशन लेने में छूट गए थे, उन्हें भी मौका मिल गया है. इंटर नामांकन के लिए समिति के ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स (OFSS) पोर्टल (www.ofssbihar.in) पर जाकर 11वीं में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि पहले यह तारीख 7 जून तक थी, अब बोर्ड ने इसे बढ़ाकर 14 जून तक कर दी है. 

ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स की समिति ने कहा कि आवेदन कर चुके स्टूडेंट्स को भी 14 जून तक पोर्टल पर अपना फार्म चेक कर लें. इससे पहले बोर्ड की ओर से 17 मई से 26 जून तक और 01 जून से 07 जून तक ऑनलाइन आवेदन भरा गया था. समिति का कहना है कि कॉमन एप्लिकेशन फॉर्म भरने वाले स्टूडेंट्स भी अपने फार्म को चेक कर लें. 

ये भी पढ़ें- NEET पास छात्रों को बिहार में और मिलेगा मौका, इसी सेशन से शुरू होगी यहां पढ़ाई!

आवेदन करने में अगर कोई समस्या आ रही है, तो स्टूडेंट्स हेल्पलाइन नंबर 0612-2230009 पर संपर्क कर सकते हैं. समिति ने जारी लिस्ट में कहा है कि आर्ट्स, साइंस व कॉमर्स सब्जेक्ट के लिए 10327 प्लस टू व कॉलेज शामिल हैं. इसके साथ इंटरमीडिएट वोकेशनल कोर्स के तहत 91 प्लस टू व कॉलेज और इंटरमीडिएट स्कूल प्रोवाइडिंग वोकेशनल सब्जेक्ट के लिए 32 संस्थान शामिल हैं. इंटर में एडमिशन के लिए कुल 10450 शिक्षण संस्थान इस बार शामिल हो रहे हैं. इसमें 22,97,320 से अधिक सीटों पर एडमिशन होगा.

ये भी पढ़ें- अपनी पढ़ाई को लेकर वायरल बॉय सोनू ने किया बड़ा खुलासा, बताया- किसने की थी मदद

Trending news