BSEB Bihar Board Inter Admission 2022: बिहार बोर्ड इंटर के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कल, ऐसे करें आवेदन
Advertisement

BSEB Bihar Board Inter Admission 2022: बिहार बोर्ड इंटर के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कल, ऐसे करें आवेदन

BSEB Admission 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए आवेदन की डेट को लेकर बड़ा बदलाव किया है.  बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने लास्ट डेट को बढ़ा दिया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: BSEB Admission 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए आवेदन की डेट को लेकर बड़ा बदलाव किया है.  बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने लास्ट डेट को बढ़ा दिया है. जिसके बाद अब इच्छुक छात्र 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं.

इसके लिए इच्छुक छात्र इंटरमीडिएट एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन OFSS की वेबसाइट ofssbihar.in पर जाकर कर सकते हैं. इससे पहले एडमिशन के लिए आवेदन की लास्ट डेट5 जुलाई 2022 थी. जिसके बाद में बढ़ाकर 23 जुलाई किया गया था. इसके इसे 27 जुलाई कर दिया गया है. 

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा जारी किये गए  नोटिस में कहा गया है कि सीबीएसई और सीआईएससीई मैट्रिक का रिजल्ट भी आ गया है. ऐसे में अब सीबीएसई और सीआईएससीई मैट्रिक पास छात्रों को भी ऑनलाइन आवेदन का मौका दिया जा रहा है. ऑनलाइन आवेदन होने के बाद सीबीएसई और सीआईएससीई सहित अन्य बोर्ड के छात्रों को को भी बिहार बोर्ड के छात्रों की तरह ही प्रथम चयन सूची के आधार पर नामांकन का अवसर मिलेगा. 

गौरतलब है कि इस बार बिहार बोर्ड राज्य के 6523 स्कूल और कॉलेज की कुल 21 लाख से ज्यादा सीटों को भरने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लेकर  बिहार बोर्ड पहले ही जिला के अनुसार स्कूल और कॉलेज के संकाय वार सीटें जारी कर चुका है. किसी तरह की दिक्कतें होने पर बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर 0612-2230009 पर संपर्क कर सकते हैं. 

 

Trending news