Teachers Recriutment: इंतजार खत्म! ऐसे शिक्षक भर्ती के सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेगा शिक्षा विभाग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1877446

Teachers Recriutment: इंतजार खत्म! ऐसे शिक्षक भर्ती के सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेगा शिक्षा विभाग

  बिहार में शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का सफल  आयोजन बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से हो चुका है. अब शिक्षक अभ्यर्थी इसके परिणाम की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

फाइल फोटो

Teachers Recriutment:  बिहार में शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का सफल  आयोजन बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से हो चुका है. अब शिक्षक अभ्यर्थी इसके परिणाम की उम्मीद लगाए बैठे हैं. ऐसे में अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि जल्द ही शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा और साथ ही इसके लिए अपाइंटमेंट लेटर भी अभ्यर्थियों को बांटा जाएगा. ताकि वह अपनी सेवा प्रदान करने के लिए जल्द से जल्द योगदान कर सकें. 

प्राप्त हो रही खबरों की मानें तो पटना के गांधी मैदान में बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों को शिक्षा विभाग की तरफ से नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा. यानी इस परीक्षा के परिणाम के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को शिक्षा विभाग की तरफ से नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा और इन सफल अभ्यर्थियों को उनके सेवा प्रारंभ की तारीख भी दी जाएगी. इसके साथ ही परीक्षा के परिणाम के बाद इन चयनित शिक्षकों को ट्रेनिंग भी दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- बिहार के सियासी 'प्रेशर कुकर' में आखिर क्या पक रहा है, जानिए इसका स्वाद कैसा होगा?

सूत्रों की मानें तो इसके लिए शिक्षा विभाग की तरफ से तैयारी जोरों पर है और ऐसे में शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद चयनित उम्मीदवारों को दिसंबर से जनवरी तक नियुक्ति पत्र सौंप दिया जाएगा. इसके लिए पटना के गांधी मैदान में कैंप लगाकर इसकी व्यवस्था की जा रही है. 1 लाख 70 हजार से ज्यादा पदों के लिए बीपीएससी की तरफ से शिक्षा भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसमें से खाली पदों के बदले 75 प्रतिशत रिजल्ट बीपीएससी की तरफ से जारी किए जाएंगे. 

मतलब 1 लाख 70 हजार पदों के लिए गए इस परीक्षा में से 1.32 लाख अभ्यर्थियों के करीब का रिजल्ट बीपीएससी की तरफ से जारी किया जाएगा. साफ है कि इतनी बड़ी संख्या में एक बार में शिक्षकों को योगदान करना होगा और इसके लिए उन्हें नियुक्ति पत्र का वितरण कर दिया जाएगा. ऐसे में रिजल्ट के बाद सभी नियुक्त शिक्षकों को ट्रेनिंग भी दी जानी है. 

Trending news