BPSC CDPO की मुख्य लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, 153 परीक्षार्थी हुए सफल, ऐसे चेक करें अपना परिणाम
Advertisement

BPSC CDPO की मुख्य लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, 153 परीक्षार्थी हुए सफल, ऐसे चेक करें अपना परिणाम

बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं और अपने रिजल्ट को वहां से डाउनलोड भी कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

BPSC CDPO Result: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (CDPO) भर्ती 2021 की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट सोमवार (29 मई) को जारी कर दिया है. इस परीक्षा में कुल 153 परीक्षार्थी सफल हुए हैं. जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपने परिणाम को अब बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं और अपने रिजल्ट को वहां से डाउनलोड भी कर सकते हैं.

आयोग अब जल्द ही सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए नोटिस जारी कर सकता है. बता दें कि CDPO की मुख्य लिखित परीक्षा 6 नवंबर 2022 और 9 नवंबर 2022 को आयोजित की गई थी. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 883 उम्मीदवारों का चयन किया गया था. ये परीक्षा राजधानी पटना में आयोजित की गई थी. 

ये भी पढ़ें- UPSC 2022 Topper: गरिमा लोहिया ने बिहार की 'गरिमा' को लगाया चार चांद

कैसे चेक करें अपना रिजल्ट?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
  • यहां होम पेज पर दिख रहे बीपीएससी सीडीपीओ के परिणाम के लिंक पर क्लिक करें.
  • परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अब अपना रोल नंबर सर्च करें.
  • परिणाम को डाउनलोड करें और अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

शिक्षक भर्ती की परीक्षा की तारीख घोषित

इसके अलावा बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने कक्षा एक से 12वीं तक एक लाख 70 हजार 461 शिक्षकों की भर्ती के लिए एक्साम की संभावित तारीख का ऐलान कर दिया है. ये एग्जाम  19, 20, 26 और 27 अगस्त को होंगे. शिक्षक नियुक्ति के एग्जाम में शामिल होने के लिए पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण प्रशिक्षित अभ्यर्थियों आयु सीमा में 10 साल की छूट भी दी जाएगी. इस महीने ही रिक्तियों की संख्या भी बता दी जाएगी. इसके अलावा शिक्षा विभाग को बिहार लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन का एक प्रारूप भेजा है, जिससे इसमें कोई भी कमी और गलती न रह जाए. 

ये भी देखे

Trending news