Chhapra Blast: छपरा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 6 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1272100

Chhapra Blast: छपरा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 6 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

Chhapra Blast: मामला छपरा जिले के खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग गांव का है. जहां एक मकान में अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाया जा रहा था. रविवार को इस अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया.  

Chhapra Blast:  छपरा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 6 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

छपरा:Chhapra Blast: रविवार को बिहार के छपरा में बड़ा हादसा हो गया. जहां लगातर हुए धमाकों में एक मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल मकान के मलबे मे दबे हुए लोगों को निकाला जा रहा है. सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चला कर मलबे में फंसे हुए लोगों को निकालने के प्रयास में लगी है.

अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट
पूरा मामला छपरा जिले के खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग गांव का है. जहां एक मकान में अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाया जा रहा था. रविवार को इस अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया.  विस्फोट से मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके बाद क्षतिग्रस्त घर से तीन से चार एलपीजी सिलेंडर को निकाल कर बाहर फेंका गया. घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज दो-तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. धमाके के चलते पटाखा फैक्ट्री में आतिशबाजी शुरू हो गई जिसके चलते मकान भरभरा कर गिर पड़ी. मकान के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे की वीडियो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- सहरसा में 7 वर्षीय बच्ची की का शव मिलने से मची सनसनी, 15 दिन पहले आई थी ननिहाल

मलबे से 6 शव निकाले गए
घटना की जानकारी मिलने के बाद सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार ने घटनास्थल पहुंचकर वहां का मुआयना किया है. उन्होंने कहा कि पटाखा फैक्ट्री में हुई जबरदस्त विस्फोट की फोरेंसिक (FSL) और विशेषज्ञों की टीम से जांच कराई जाएगी. एफएसएल की टीम धमाके की जांच के लिए मुजफ्फरपुर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है. अभी तक छह लोगों के शव मलबे से निकाले गए हैं. जबकि दो अन्य लोग हादसे में घायल हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

Trending news