बिहार में जहरीली शराब के मुद्दे पर पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी बीजेपी, विजय सिन्हा बोले...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1494011

बिहार में जहरीली शराब के मुद्दे पर पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी बीजेपी, विजय सिन्हा बोले...

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आरोप लगाया है कि राज्य में शराबबंदी कानून पूरी तरफ से फेल है. बीजेपी अब पूरे राज्य में आंदोलन करेगी.

 

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं विजय कुमार सिन्हा. (फाइल फोटो)

पटना: Bihar Hooch Tragedy:  बिहार में जहरीली शराब से हुई मौत पर पीड़ित परिवार को मुआवजा ना देने की बात को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी. ये बात बीजेपी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को कही. उन्होंने कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से फेल है.

बीजेपी करेगी आंदोलन
विजय कुमार सिन्हा ने बिहार में शराबबंदी कानून को पूरी तरह से विफल बताया है और कहा है कि राज्य सरकार मनमानी कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी पूरे राज्य में जहरीली शराब से मौत पर पीड़ित परिवार को मुआवजा न देने की बात को लेकर आंदोलन करेगी और इसी कड़ी में बुधवार को बिहार विधानसभा परिसर में सभी विधायक धरना देंगे.

बीजेपी ने जहरीली शराब पर किया था हंगामा
बता दें कि बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान भी बीजेपी ने राज्य में जहरीली शराब से हुई मौत के मुद्दे पर सदन में हंगामा किया था. इस दौरान नीतीश कुमार के बयान पर सदन पर जमकर हंगामा भी हुआ था. विपक्ष का दावा था कि पिछले साढ़े छ: साल में राज्य में जहरीली शराब पीने से कई सौ लोगों की मौत हुई है लेकिन नीतीश कुमार सरकार सही आंकड़े को छुपा रही है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग
बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा देने की मांग करते हुए कहा था कि राज्य में शराबबंदी कानून की समीक्षा होनी चाहिए. भाजपा के साथ कांग्रेस, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और लेफ्ट ने भी कानून के समीक्षा की मांग की है. हालांकि, सरकार का कहना है कि राज्य में शराबबंदी कानून ठीक से लागू है लेकिन विपक्ष इस मुद्दे पर जानबूझकर माहौल बना रहा है. 

बिहार में जहरीली शराब से 74 की मौत
गौरतलब है कि बिहार में कुछ दिनों की भीतर सारण जिले में जहरीली शराब पीने से 74 लोगों की मौत हो गई है. इस मुद्दे को लेकर बीजेपी बिहार विधानसभा और संसद में नीतीश कुमार सरकार पर हमलावर है.  

ये भी पढ़ें-बिहार में जहरीली शराब से हुई मौत पर जेडीयू कोटे से मंत्री लेसी सिंह का बड़ा बयान

(इनपुट-रजनीश)

Trending news