तेजस्वी यादव ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा-राजनीतिक लाभ के लिए हिंदुओं को रही है डरा
Advertisement

तेजस्वी यादव ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा-राजनीतिक लाभ के लिए हिंदुओं को रही है डरा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को राज्य विधानसभा के अंदर भाजपा पर एक फिर से हमला बोला, जहां उन्होंने विपक्षी दल पर राजनीतिक लाभ के लिए हिंदुओं के मन में डर पैदा करने का आरोप लगाया.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को राज्य विधानसभा के अंदर भाजपा पर एक फिर से हमला बोला, जहां उन्होंने विपक्षी दल पर राजनीतिक लाभ के लिए हिंदुओं के मन में डर पैदा करने का आरोप लगाया. यादव भाजपा सदस्यों के सदन से लगातार दूसरे दिन बहिर्गमन के बीच स्वास्थ्य विभाग के लिए बजटीय आवंटन पर बहस का जवाब दे रहे थे.

तेजस्वी यादव ने कही ये बता

उन्होंने 20 मिनट लंबे भाषण की शुरुआत करने से पहले विधानसभा अध्यक्ष से कहा, 'मैंने कल बहुत कुछ कहा था और मुझे उम्मीद थी कि बहस को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिपक्ष के नेता आज सदन में मौजूद रहेंगे लेकिन उन्होंने चले जाना चुना. उन्होंने कटौती प्रस्ताव भी पेश नहीं किया है. मैं अपने जवाब के अंत में उनके बारे में कुछ कहूंगा.' 

बिहार विधानसभा परिसर में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने जोर देकर कहा, 'सरकार की ओर से हमारे द्वारा उठाए गए कई मुद्दों पर विचार करने से इनकार करने के बाद बहिर्गमन किया गया है जिनमें हत्या के एक मामले में एक मंत्री की कथित संलिप्तता और खुद उपमुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले शामिल हैं.' 

भाजपा नेता ने आरोप लगाया, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने नए सहयोगी (RJD) के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है और राज्य उस अराजकता के युग में लौट रहा है जिससे हमने इसे बहुत प्रयास से बाहर निकाला था.' मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की JDU ने पिछले साल अगस्त में भाजपा से नाता तोड़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन कर लिया था. 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सदन को पक्षपातपूर्ण तरीके से चला रहे हैं. वह राजद से संबंध रखते हैं. जब यह बताया गया कि यादव ने तमिलनाडु में प्रवासियों पर हमलों के आरोप गलत साबित होने के लिए माफी की मांग की है तो सिन्हा ने कहा, 'तमिलनाडु का दौरा करने वाले अधिकारियों की टीम की रिपोर्ट चर्चा के लिए सदन के अंदर रखी जानी चाहिए. ' 

तेजस्वी यादव ने लगाए आरोप

सदन के भीतर अपने संबोधन के दौरान यादव ने आरोप लगाया, 'भाजपा एक विरोधाभास में जीना पसंद करती है जिसमें लोग बेरोजगार होने और पांच किलोग्राम मुफ्त राशन पर जीवित रहने के बावजूद हिंदू होने पर खुश रहेंगे. हिंदुओं की आबादी 85 प्रतिशत है और भाजपा उनमें शेष 15 प्रतिशत का डर पैदा करती है ताकि वे पार्टी के प्रति समर्पित रहें.' यादव ने बताया कि सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में ही 1.6 लाख लोगों को नौकरी देने का फैसला किया है.. 

उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ने यह स्पष्ट किया कि सरकार कर्मचारियों की ओर से किसी भी तरह की ढिलाई को बर्दाश्त नहीं करेगी और बताया कि लंबे समय से ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले 700 डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है. उन्होंने यह भी बताया कि कैबिनेट की एक बैठक में ऐसे 70 अनियमित अधिकारियों की बर्खास्तगी के आदेश पारित किए गए हैं. यादव के भाषण के बाद स्वास्थ्य विभाग की बजटीय मांग को विपक्ष की अनुपस्थिति में ध्वनि मत से पारित कर दिया गया . 

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news