Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, बीते 24 घंटों में तापमान में आई गिरावट
Advertisement

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, बीते 24 घंटों में तापमान में आई गिरावट

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटों में तापमान में गिरावट आई है. वहीं, राज्य में फिलहाल पछुआ हवाओं का प्रभाव है. पछुआ हवाएं 8 से 10 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही हैं.

फाइल फोटो

Bihar Weather Update: बिहार में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बिहार की राजधानी पटना समेत राज्य के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटों में तापमान में गिरावट आई है. वहीं, राज्य में फिलहाल पछुआ हवाओं का प्रभाव है. पछुआ हवाएं 8 से 10 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही हैं.

तापमान में हो रही लगातार गिरावट
राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बिहार में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, गुरुवार के दिन सबसे कम तापमान गया में दर्ज किया गया है. गया में 14.2 न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. इसके अलावा भागलपुर में 19.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, पूर्णिया में 18.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार तापमान में पूरे नवंबर धीरे धीरे गिरावट दर्ज की जाएगी. नवंबर के अंत तक न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री पहुंचने की संभावना बनी हुई है. 

कई इलाकों में तापमान में हुई हल्की बढ़ोतरी
वहीं, राज्य के कुछ जिलों में तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की गई है और कुछ जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसमें से सारण, औरंगाबाद, नवादा, जमुई, शेखपुरा, बेगूसराय, सुपौल, खगड़िया, पूर्णिया, कटिहार, सीतामढ़ी में न्यूनतम तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा वाल्मीकि नगर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, फारबिसगंज, सहरसा में तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की गई है. 

पछुआ हवाओं का प्रभाव जारी
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में उत्तर पछुआ हवाओं का असर बढ़ने के कारण तापमान में गिरावट हो रही है. जिसके कारण धीरे धीरे राज्य में ठंड बढ़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. इसके अलावा शाम के समय तापमान में गिरावट दर्ज की जाती है. वहीं, दिन के समय मौसम सामान्य रहता है. 

ये भी पढ़िये: Vastu shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगाएं घोड़े की नाल, बरसेंगी खुशियां

Trending news