Bihar Weather Update: बिहार के इन 6 जिलों में रहे सावधान, भारी बारिश की संभावना,येलो अलर्ट हुआ जारी
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार के इन 6 जिलों में रहे सावधान, भारी बारिश की संभावना,येलो अलर्ट हुआ जारी

Heavy Rain in Bihar: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कई जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. पूरे प्रदेश में आंशिक रूप से बारिश की संभावना जताई गई है.प्रदेश से मानसून की वापसी में अभी तीन से चार दिनों का समय लग सकता है.

Bihar Weather Update: बिहार के इन 6 जिलों में रहे सावधान, भारी बारिश की संभावना,येलो अलर्ट हुआ जारी

पटना:Bihar Weather Today: बिहार में मानसून (Bihar Monsoon) खत्म होने कगार पर है,  लेकिन इसके पहले राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं. राज्य के छह जिलों में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं पूरे प्रदेश में आंशिक रूप से बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं राज्य के 17 जिलों में मेघ गर्जन के साथ साथ बिजली चमकने के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कई जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है.

तीन से चार दिनों तक रहेगा मानसून 
बिहार के जिन छह जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. उनमें सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, अररिया, पूर्णिया और सुपौल शामिल हैं. राजधानी पटना समेत राज्य के सभी जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग मानसून को लेकर कहा है कि प्रदेश से मानसून की वापसी में अभी तीन से चार दिनों का समय लग सकता है. हालांकि मानसून जाने के बाद भी अक्टूबर में बारिश हो सकती हैं.

नवादा राज्य का सबसे गर्म शहर

मानसून की ट्रफ रेखा अभी उत्तर पूर्व अरब सागर से होते हुए उत्तर पूर्व राजस्थान को ओर गुजर रही है. इसके प्रभाव से राज्य के सीमांचल इलाकों में भारी वर्षा के आसार हैं. प्रदेश में इन दिनों पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है. राजधानी पटना का अधिकतम तापमान रविवार को सामान्य से तीन डिग्री ऊपर चढ़ने के साथ 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई. वहीं 39.6 डिग्री सेल्सियस के साथ नवादा राज्य का सबसे गर्म शहर रहा.

प्रदेश के इन जिलों में हुई बारिश
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार सुबह तक राज्य के कुछ ही इलाकों में छिटपुट बारिश हुई. कटिहार जिले के कुरसेला में 11 मिमी, जमुई के सोनो में 1.2 मिमी, बांका के बौंसी में 5.2 मिमी, भागलपुर में भी 1.2 मिमी और कटिहार के बरारी में 1.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों ने दी लोगों को राहत, दो दिनों से नहीं बढ़े रेट

Trending news