Bihar Weather Update: बिहार में बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1569392

Bihar Weather Update: बिहार में बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में इन दिनों तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्य के लोगों को कड़ाके की ठंड से तो राहत मिली है लेकिन तेज हवाओं ने अब लोगों की परेशान में इजाफा कर दिया है. राज्य में तापमान बढ़ने के बाद ठंड में कमी तो आई है लेकिन रविवार को पूरे दिन तेज हवाएं चलती रहीं.

Bihar Weather Update: बिहार में बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना:Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में इन दिनों तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्य के लोगों को कड़ाके की ठंड से तो राहत मिली है लेकिन तेज हवाओं ने अब लोगों की परेशान में इजाफा कर दिया है. राज्य में तापमान बढ़ने के बाद ठंड में कमी तो आई है लेकिन रविवार को पूरे दिन तेज हवाएं चलती रहीं. वहीं सोमवार को भी कुछ इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 13 फरवरी तक सतही हवा की रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रहने को संभावना हैं. 24 घंटे के भीतर 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग अलर्ट जारी किया है.

बुधवार से चढ़ेगा न्यूनतम तापमान

सूबे में सोमवार को तेज हवाएं तो चलेंगी लेकिन बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. राज्य के कई जिलों में ठंड का असर अब कम हो गया है. दिन के समय धूप निकलने से अब हल्की गर्मी का एहसास हो रहा है. दिन में आसमान भी साफ रह रहा है. वहीं शाम के समय अभी भी हल्की ठंड है. बुधवार से राज्य का न्यूनतम तापमान फिर से ऊपर चढ़ने लगेगा. राज्य में सोमवार और मंगलवार दो दिन तक तेज हवा चलने के कारण न्यूनतम तापमान में कमी आएगी.

खगड़िया रहा सबसे गर्म

बीते 24 घंटें की अगर बात करें तो राज्य का सबसे अधिक गर्म शहर खगड़िया रहा. रविवार को यहां 29.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. वहीं राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. राजधानी के अधिकतम तापमान में 1.9 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है. इसके अलावा राज्य के 14 और जिलों में भी अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट दिखने को मिला.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 13 february 2023: वृषभ के वैवाहिक जीवन पर पड़ सकता है असर, जानें अपनी राशि का हाल

Trending news