Bihar Weather Update: बिहार में अभी और बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में अभी और बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

बिहार में पछुआ की गति काफी तेज हो गई है. रविवार को राज्य के 18 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. सोमवार को भी राज्य के अधिकांश भागों में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है. पटना में रविवार को अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में पछुआ की गति काफी तेज हो गई है. रविवार को राज्य के 18 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. सोमवार को भी राज्य के अधिकांश भागों में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है. पटना में रविवार को अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा. पटना समेत अन्य भागों में घना कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया. 

चार दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री कमी आने के साथ ठंड में वृद्धि की संभावना है.  रविवार को पटना सहित 18 शहरों के न्यूनतम तापमान में कमी आने से ठंड का असर बना रहा.

बेगूसराय में लोग हुए परेशान

बेगूसराय में पिछले 10 दिनों से कंपकपाती ठंड लोगो को काफी ज्यादा परेशान करने लगे हैं. इस कपकपाती ठंड से लोग अपने आप को गर्म करने के लिए जैसे तैसे जलावन एकत्रित कर जलाने को मजबूर हैं. आज सुबह से ही कड़के की ठंड और घने कोहरा छाया हुआ है. इस घने कोहरा रहने के कारण लोगों को भी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. घने कोहरे रहने के कारण दिन में भी लाइट जलाकर गाड़ी चलाने के लिए लोग मजबूर हो रहे हैं. 

इस कड़के की ठंड और पछुआ हवा के साथ कनकनी भी लोगों को सता रही है. वहीं, इस ठंड से लोग बचने के लिए गरम कपड़ा एवं अलाव का सहारा ले रहे हैं. खासकर आज बेगूसराय में सुबह से ही घने कोहरा छाया हुआ है. आप तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरह से सुबह से घने कोहरा छाया हुआ है. इस दौरान लोगों ने बताया है कि पिछले 10 दिनो से कड़के की ठंड पड़ रही है. लेकिन इस ठंड से बचने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन के द्वारा किसी तरह का अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है. जिसके कारण से लोग और ज्यादा परेशान होने लगे हैं. 

पिछले 10 दिनों से ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है. लेकिन नगर निगम एवं जिला प्रशासन किसी तरह का कोई इस पर ध्यान नहीं दे पा रही है. जिससे आम जनता और इस ठंड से परेशान हो रहे हैं. ऐसे में नगर निगम और जिला प्रशासन को समुचित तरीके से अलाव की व्यवस्था करें चौक चौराहे पर ताकि इस ठंड से लोग बच सके.

Trending news