Bihar Weather Update: बिहार में फिर बढ़ेगी ठंड, फिर सताएगा कोहरा! IMD ने जारी किया नया अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2095269

Bihar Weather Update: बिहार में फिर बढ़ेगी ठंड, फिर सताएगा कोहरा! IMD ने जारी किया नया अपडेट

Bihar Weather Update, 5 february: फरवरी का महीना शुरू होते ही बिहार के लोगों को मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ और जेट स्ट्रीम की सक्रियता से बिहार में रविवार की शाम बादल छा गए. 

फाइल फोटो

पटनाः Bihar Weather Update, 5 february: फरवरी का महीना शुरू होते ही बिहार के लोगों को मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ और जेट स्ट्रीम की सक्रियता से बिहार में रविवार की शाम बादल छा गए. रविवार से सोमवार के बीच दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही कुछ जगह पर मेघ गर्जन और ठंड के के भी आशंका है.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्व बिहार में बारिश के आसार है. विशेष रूप से पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, जहानाबाद, लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, भागलपुर, बांका, जमुई आदि इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं. राजधानी पटना में भी सुबह से हल्की बारिश हो रही है. 

रात में तापमान होगा इजाफा 
वहीं सोमवार को बादल छाए रहने और ठंडी हवा चलने से दिन के तापमान में 3 से 4 डिग्री की कमी संभावित है. वहीं रात के तापमान में इजाफा संभव है. रविवार को बिहार में सबसे अधिक उच्चतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पटना में दर्ज किया गया और सामान्य से 3 डिग्री से अधिक रहा. 

कल से हो सकता है मौसम सामान्य 
वहीं न्यूनतम तापमान गया में 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, 6 तारीख से बिहार का मौसम सामान्य हो जाएगा. राजधानी पटना का आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस है. मौसम विभाग ने  7 फरवरी तक बिहार के हर जिले में कुहासे को लेकर अलर्ट जारी किया है. 6 से 8 फरवरी तक बिहार में बारिश हो सकती है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में 2-4 °C होने की गिरावट हो सकती है. 

इनपुट- शिवम कुमार, पटना

यह भी पढ़ें- Danapur News: दो व्यक्ति की मौत में नया खुलासा, पुलिस की गाड़ी ने मारी थी टक्कर, फिर तड़पता छोड़ हुए थे फरार

Trending news