Bihar Weather Update: पटना सहित 14 शहरों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2044578

Bihar Weather Update: पटना सहित 14 शहरों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर भारत के बड़े हिस्से में इस समय पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ है, जिस वजह से बिहार सहित उत्तर भारत के बड़े हिस्से में बृहस्पतिवार को कंपकपा देने वाली सर्दी हो रही है. जिस वजह से बिहार में पटना सहित 14 शहरों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा का अनुमान है.

 (फाइल फोटो)

Patna:उत्तर भारत के बड़े हिस्से में इस समय पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ है, जिस वजह से बिहार सहित उत्तर भारत के बड़े हिस्से में बृहस्पतिवार को कंपकपा देने वाली सर्दी हो रही है. जिस वजह से बिहार में पटना सहित 14 शहरों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा का अनुमान है. इसके अलावा 23 जिलों में घना कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, पटना सहित आसपास इलाकों में मध्यम दर्जे का कोहरा छाया रहेगा. 

इसके अलावा पटना, मुजफ्फरफुर, पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद और अरवल के एक या दो स्थानों पर बारिश की भी संभावना है. पटना का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तो वही अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आने वाले 1 से 2 दिनों में बारिश की संभावना भी है. अत्यधिक धुंध और कोहरे की वजह से सड़कों पर आने-जाने में लोगों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है .

बेगूसराय में छाया रहा कोहरा 

बेगूसराय में पिछले एक सप्ताह से ठंड का टॉर्चर लगातार देखने को मिल रहा है. इस ठंड के टॉर्चर से लोग बहुत ज्यादा परेशान हो गए हैं. आज सुबह से ही कड़के की ठंड और घने कोहरा छाया हुआ है. खासकर एनएच 31 पर सुबह से ही घने कोहरा है. इस गाने कोहरा रहने के कारण गाड़ी की रफ्तार भी धीमी हो गई. घने कोहरे रहने के कारण दिन में भी लाइट जलाकर गाड़ी चलाने के लिए लोग मजबूर हो रहे हैं इस कड़के की ठंड और पछुआ हवा के साथ कनकनी भी लोगों को सताने लागे है. 

इस ठंड से लोग बचने के लिए गरम कपड़ा एवं अलाव का सहारा ले रहे हैं. इस ठंड के वजह से एक के दो के लोग सड़को पर नजर आ रहे हैं. खासकर आज बेगूसराय में सुबह से ही घने कोहरा छाया हुआ है.आप तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरह से सुबह से ही एनएच 31 पर घने कोहरा छाया हुआ है. 

लोगों ने बताया है कि पिछले एक सप्ताह से कड़के की ठंड पड़ रही है. लेकिन इस ठंड से बचने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन के द्वारा किसी तरह का अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है. जिसके कारण से लोग और ज्यादा परेशान होने लगे हैं. पिछले एक सप्ताह से ठंड का

Trending news