Bihar Weather Update, 28 November: बारिश और व्रजपात से बढ़ेगी बिहार में ठंड? मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Bihar Weather Update, 28 November: बारिश और व्रजपात से बढ़ेगी बिहार में ठंड? मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update, 28 November: बिहार में मौसम का मिजाज बदलने वाला है, धुंध और कुहासा के बाद अब बिहार के कई जिलों में बारिश का भी अलर्ट जारी हुआ है.

Bihar Weather Update, 28 November: बारिश और व्रजपात से बढ़ेगी बिहार में ठंड? मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटनाः Bihar Weather Update, 28 November: बिहार में मौसम का मिजाज बदलने वाला है, धुंध और कुहासा के बाद अब बिहार के कई जिलों में बारिश का भी अलर्ट जारी हुआ है. तापमान में भी उतार चढ़ाव जारी है. दिसंबर के महीने में बारिश, तापमान के मीटर मे गिरावट ला सकती है और ठंड में बढ़ोतरी कर सकती है. कुल मिलाकर दिसंबर की शुरुआत अच्छी ठंड के साथ होने वाली है.  

वज्रपात और मेघ गर्जन की संभावना
मौसम विभाग की मानें तो राज्य के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण पश्चिम भागों के एक या दो स्थानों में हल्की वर्षा होने की संभावना है. वज्रपात और मेघ गर्जन की भी संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक एक चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से औसत 1.5 किमी ऊपर उत्तर मध्य प्रदेश के पास बना हुआ है. जिसके प्रभाव से आज सुबह 8:30 बजे तक उत्तर- पश्चिम और दक्षिण पश्चिम भागों के पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, बक्सर और कैमूर जिलों के एक या दो स्थानों में हल्की बारिश होने का आसार है, 

अगले 48 घंटे वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी 
वहीं 28 नवंबर की सुबह यानी आज 8:30 से 29 नवंबर की सुबह 8:30 बजे तक सीवान, सारण, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया में हल्के स्तर की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही अगले 48 घंटों के दौरान वज्रपात और मेघ गर्जन राज्य के पश्चिमी भागों के एक या दो स्थानों में होने की संभावना है.

एयर क्वालिटी इंडेक्स लेवल हुआ कम 
वहीं राजधानी पटना की हवा से धीरे-धीरे धूल कण छटने लगे है. पटना के विभिन्न इलाकों में चलने वाली हवा में धूल कण की मात्रा में कमी आई है. राजधानी का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) लेवल भी कम हुआ है. आज पटना का एयर क्वालिटी इंडेक्स लेवल 195 है. करीब 5 KM प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. हवा के माध्यम से धूल कण शहर से छूटने लगे है.
इनपुट- शिवम कुमार 

यह भी पढ़ें- Lakhisarai Firing: लखीसराय गोलीकांड के 9 दिन बाद भी आरोपी फरार, नरसंहार के खिलाफ बीजेपी देगी धरना

Trending news