Bihar Weather Update On Diwali: दिवाली आते ही राज्य में बढ़ा प्रदूषण, कई जिलों की स्थिति गंभीर, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

Bihar Weather Update On Diwali: दिवाली आते ही राज्य में बढ़ा प्रदूषण, कई जिलों की स्थिति गंभीर, जानें अपने शहर का हाल

Bihar Weather Update On Diwali:  बिहार में मानसून की वापसी के बाद वायु प्रदूषण की समस्या बढ़ गई है. मौसम में बढ़ती नमी के साथ साथ हवा की स्थिति बेकार हो रही है. राज्य में धूल कणों की मात्रा में बढ़ोतरी हो रही है. जिसके कारण सांस के मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में मानसून की वापसी के बाद वायु प्रदूषण की समस्या बढ़ गई है. मौसम में बढ़ती नमी के साथ साथ हवा की स्थिति बेकार हो रही है. राज्य में धूल कणों की मात्रा में बढ़ोतरी हो रही है. जिसके कारण सांस के मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है. 

मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में हवा की स्थिती गंभीर
वहीं, राज्य में बदलते मौसम के साथ धुंध और कोहरे में भी बढ़ोतरी हो रही है. जिसके कारण  लोगों के बीमार होने के आसार बढ़ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में हवा बहुत खराब है. शनिवार के दिन वातावरण में धुंध था. जिसके बाद शाम तक वायु की गुणवत्ता में गिरावट आई है. जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है. जिसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है. 

डॉक्टरों ने सावधान रहने की दी सलाह
पीएमसीएच के सीनियर डॉक्टर के अनुसार लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के कारण ज्यादा लोगों के बीमार होने की संभावना है. साथ ही लोगों के बीच प्रदूषण से एलर्जी की परेशानी में भी बढ़ोतरी हो सकती है. सांस के मरीजों को इस दौरान ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है. बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. 

कई जिलों की स्थिती गंभीर
वहीं, शनिवार के दिन कई जिलों में AQI काफी ज्यादा रहा. जिसमें अररिया में 189, आरा में 160, औरंगाबाद में 155, बेतिया में 181, भागलपुर में 131, दरभंगा में 252, हाजीपुर में 237, कटिहार 267 है. जो कि सेहत के लिए बेहद हानिकारक है. 

25 अक्टूबर को बारिश की संभावना
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 26 अक्टूबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि 25 अक्टूबर तक राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई. साथ ही लगातार तापमान में भी गिरावट आ रही है. जिसके कारण दिवाली तक राज्य में ठंड देखने को मिलेगी. 

ये भी पढ़िये: Vastu Tips for Chhoti Diwali: छोटी दिवाली पर घर के इस स्थान पर जरूर जलाएं दीया, बरसेगी कृपा

Trending news